October 15, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Raipur Breaking | रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट पर उपचुनाव का ऐलान, इस तारीख को वोटिंग तो इस तारीख को मतगणना

1 min read
Spread the love

Raipur Breaking | Announcement of by-election on Raipur South Assembly seat, voting on this date and counting of votes on this date.

रायपुर। चुनाव आयोग ने महाराष्ट्र और झारखंड में चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है। महाराष्ट्र में एक ही चरण में चुनाव होना है। यहां 20 नवंबर को वोटिंग है, जबकि 23 नवंबर को काउंटिंग की तारीख का ऐलान किया गया है।

इसी क्रम में छत्तीसगढ़ की रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट पर उपचुनाव का ऐलान हो गया है। यहां 13 नवंबर को वोटिंग होनी है। यहां भी मतगणना 23 नवंबर को होगी।

रायपुर दक्षिण विधानसभा उपचुनाव की तैयारियां –

बृजमोहन अग्रवाल के सांसद चुने जाने के बाद, रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट खाली हो गई है। इस सीट पर उपचुनाव होने हैं। वोटिंग की तारीख 13 नवंबर घोषित की गई है, जबकि काउंटिंग यहां भी 23 नवंबर को होगी।

बीजेपी के संभावित उम्मीदवारों की सूची –

रायपुर दक्षिण विधानसभा उपचुनाव के लिए बीजेपी ने हाल ही में अपने नेताओं की बैठक आयोजित की, जिसमें कई संभावित उम्मीदवारों के नामों पर विचार हुआ।

इस बैठक में सुनील सोनी, संजय श्रीवास्तव, केदार गुप्ता, मीनल चौबे, नंदन जैन और सुभाष तिवारी जैसे नेताओं के नामों पर चर्चा हुई। इनमें से तीन नामों को अंतिम रूप दिया गया है। उम्मीदवारों के चयन में जातिगत समीकरण और चुनाव जीतने की संभावनाओं पर भी मंथन किया गया है।

कांग्रेस ने भी शुरू की तैयारी –

रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट पर कांग्रेस भी अपनी तैयारी कर रही है। इस सीट पर कांग्रेस कभी भी चुनाव नहीं जीत पाई, लेकिन इस बार पार्टी ने जीत के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है।

इसके लिए कांग्रेस ने 9 सदस्यीय चुनाव प्रबंधन समिति का गठन किया है, जिसमें 6 पूर्व मंत्री और कई वरिष्ठ नेताओं को जिम्मेदारी दी गई है। इस समिति में पूर्व मंत्री सत्यनारायण शर्मा, रविन्द्र चौबे, मोहन मरकाम, शिव डहरिया, जयसिंह अग्रवाल, पूर्व पीसीसी चीफ धनेंद्र साहू, और पूर्व विधायक कुलदीप जुनेजा शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *