October 11, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Chhattisgarh | डोंगरगढ़ में हादसे के बाद एक्शन, डिप्टी सीएम ने दिए सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश

1 min read
Spread the love

Chhattisgarh | Action after the accident in Dongargarh, Deputy CM gave instructions to increase security

रायपुर। नवरात्र के दौरान मंदिरों में भीड़ को देखते हुए डिप्टी सीएम एवं गृहमंत्री विजय शर्मा ने सुरक्षा के कडे़ प्रबंध के निर्देश दिए हैं। उन्होंने डोंगरगढ़ में हुई घटना पर खेद जताते हुए कहा कि इस तरह की घटना की पुनरावृति को रोकने के लिए सुरक्षा बढ़ाने के लिए कहा गया है। ताकि इस तरह की घटना दोबारा न हो। साथ ही राज्य पुलिस को एहतियात बरतने के निर्देश दिए गए हैं।

गृहमंत्री के निर्देश के बाद राज्य पुलिस द्वारा अतिरिक्त बल की तैनाती की जा रही है। साथ ही कड़ी चौकसी बरती जा रही है। बता दें कि नवरात्र में शनिवार को डोगरगढ़ स्थित बम्लेश्वरी मंदिर दर्शन करने के लिए धमतरी के ग्राम बागतराई की सोनिया साहू की अफरा-तफरी के माहौल में नीचे गिरने और दम घुटने से मौत हो गई।

डोंगरगढ़ में हुई घटना के बाद रतनपुर स्थित मां महामाया और दंडेवाडा़ स्थित मां दंतेश्वरी मंदिर में सुरक्षा इंतजाम बढ़ा दिए गए हैं। राज्य पुलिस और स्थानीय जिला प्रशासन के साथ ही मंदिर प्रबंधन की ओर से वालंटियरों की तैनाती की गई है। बैरिकेड्स लगातार भीड़ को रोकने के साथ ही एक-एक करके दर्शनार्थियों को भेजने की व्यव्स्था की गई है।

बता दें​ कि डोंगरगढ़ में मां बम्लेश्वरी के दर्शन के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु एवं पदयात्री जुट रहे हैं, जिससे स्थानीय प्रशासन की ओर से विशेष सुरक्षा व्यवस्थाएं की गई हैं।

कलेक्टर संजय अग्रवाल ने सभी श्रद्धालुओं से अपील की है कि वे उपवास और पैदल यात्रा के दौरान घबराहट या बेचैनी महसूस न करें। उन्होंने आग्रह किया कि दर्शन के लिए जल्दबाजी न करें और प्रशासन का सहयोग करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *