September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

केशकाल | घाटी और शहर की सड़क का निरीक्षण करने पहुंचे कलेक्टर ! रविवार से शुरू होगा सड़क का नवीनीकरण….. पढ़ें पूरी खबर….

1 min read
Spread the love

नीरज उपाध्याय/केशकाल:- लंबे समय के इंतजार के बाद आखिरकार केशकाल घाटी एवं शहर में सड़क नवीनीकरण की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। रविवार से शहर की सड़क के नवीनीकरण का कार्य शुरू होने वाला है। जिसको लेकर शनिवार को कलेक्टर कुणाल दुदावत ने राष्ट्रीय राजमार्ग विभाग, पुलिस एवं यातायात विभाग के अधिकारियों व ठेकेदार के साथ केशकाल नगर एवं घाटी की जर्जर सड़क का निरीक्षण किया। साथ ही रविवार से शहर में सड़क नवीनीकरण का कार्य शुरू करने के लिए आवश्यक रूपरेखा भी तैयार की गई। कलेक्टर ने निर्माण कार्य की सतत निगरानी, यातायात व्यवस्था, रुट डायवर्सन एवं अन्य व्यवस्थाओं के लिए सम्बंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशानिर्देश भी दिए।


कलेक्टर कुणाल दुदावत ने बताया कि रविवार से केशकाल शहर में सड़क के नवीनीकरण का कार्य शुरू किया जा रहा है। बारिश का मौसम समाप्त होते ही डामरीकरण का कार्य भी शुरू करवा दिया जाएगा। शहर की सड़क बनने के बाद घाट में सड़क नवीनीकरण का कार्य शुरू होगा। इस दौरान घाटी में जाम की स्थिति से राहत दिलाने के लिए वाहनों को पूर्ण रूप से डायवर्ट करने की रूपरेखा भी बनाई गई है। निर्माण कार्य के दौरान इस मार्ग से आवागमन करने वाले लोगों को न्यूनतम परेशानी हो इसका पूरा ध्यान रखा जा रहा है।


कलेक्टर ने बताया कि केशकाल घाटी में पानी का बहाव अधिक होने के कारण प्रमुख मोड़ों में सीसी सड़क का निर्माण करवाने का निर्णय लिया गया है। ताकि पानी जमाव होने के कारण मोड़ की सड़कें खराब न हो। यहां सड़क नवीनीकरण के साथ साथ विद्युत व्यवस्था की कार्ययोजना भी बनाई गई है। केशकाल शहर एवं घाटी में सड़क के दोनों ओर पर्याप्त संख्या में लाइटिंग की जाएगी। ताकि रात के वक्त इस मार्ग से आवागमन करने वाले लोगों को दिक्कत न हो। साथ ही सड़क दुर्घटनाओं पर भी अंकुश लगाया जा सके।


ये रहे मौजूद-

इस दौरान एएसपी रूपेश कुमार डांडे, जिला पंचायत सीईओ सुशील भोई, एसडीएम अंकित चौहान, एसडीओपी भूपत सिंह, एनएच ईई आर.के गुरु, थाना प्रभारी विकास बघेल, यातायात प्रभारी ज्ञानेंद्र सिंह समेत प्रशासन, पुलिस, एनएच विभाग एवं यातायात विभाग के अधिकारी कर्मचारी भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *