September 20, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Chhattisgarh | कवर्धा घटना पर कांग्रेस ने किया बंद का आह्वान

1 min read
Spread the love

Chhattisgarh | Congress calls for bandh over Kawardha incident

रायपुर। 21 सितंबर को कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ बंद का आह्वान किया है। कानून व्यवस्था और कवर्धा की घटना को लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने शनिवार 21 सितंबर को छत्तीसगढ़ बंद का आह्वान किया है।

कांग्रेस के नेताओं का प्रतिनिधिमंडल पीसीसी अध्यक्ष दीपक बैज, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ कवर्धा के लोहारीडीह गया था। प्रतिनिधिमंडल में पूर्व अध्यक्ष धनेन्द्र साहू, पूर्व मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया, पूर्व विधायक विकास उपाध्याय सहित वरिष्ठ नेता शामिल थे।

कांग्रेस के नेतागण प्रशांत साहू की अंत्येष्टि में शामिल हुये तथा परिजनों से भी मिले। लोहारीडीह घटना स्थल से लौटने के बाद प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रेस कांफ्रेंस में सरकार पर कई गंभीर आरोप भी लगाए।

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने मांग किया कि डॉक्टर की टीम बनाकर फिर से शिवकुमार की पीएम किया जाए। थाने का सीसीटीवी जब्त किया जाए।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने घटना की जांच हाईकोर्ट की सीटिंग जज ने करने की मांग की। कचरू साहू का दोबारा पोस्टमार्टम करने की मांग की। रेंगाखार थाने की सीसीटीवी फुटेज निकलवाने की मांग की गई। कवर्धा के पूरे घटनाक्रम की हाईकोर्ट के सिटिंग जज से जांच कराने की मांग की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *