September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Amit Shah Chhattisgarh visit | केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह दो दिवसीय प्रवास आ रहे छत्तीसगढ़

1 min read
Spread the love

Amit Shah visits Chhattisgarh Union Home Minister Amit Shah is coming to Chhattisgarh for a two-day stay.

रायपुर। केंद्र और राज्य की बीजेपी सरकार छत्तीसगढ़ से नक्सलवाद को खत्म करने का ऐलान कर चुकी है। इस कड़ी में पार्टी अपनी रणनीति को आगे बढ़ा रही है। इसे अमलीजामा पहनाने के लिए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह दो दिवसीय प्रवास पर छत्तीसगढ़ आएंगे। शाह 23 अगस्त की शाम को रायपुर पहुंचेंगे। 24 और 25 को बैठक लेने के बाद 25 की शाम को वापस दिल्ली चले जाएंगे।

केंद्रीय गृहमंत्री शाह 23 नक्सल को प्रभावित सात राज्यों के मुख्य सचिव, डीजीपी और अधिकारियों के साथ तीन अलग-अलग बैठक लेंगे। इसके साथ ही बैठक में अर्द्धसैनिक बलों के ऑफिसर भी शामिल होंगे। बैठक में नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में नक्सल विरोधी अभियान और विकास कार्यों की समीक्षा की जायेगी। उनके दौरे को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं।

25 अगस्त को सहकारिता विभाग की बैठक लेंगे और इसी के साथ ही उनका छत्तीसगढ़ दौरा खत्म होगा। केंद्रीय गृहमंत्री पिछली बैठक में दिए गए निर्देशों के क्रियान्वयन की समीक्षा भी कर सकते हैं। विधानसभा चुनाव 2023 और लोकसभा चुनाव 2024 के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री शाह ने बीजेपी की सरकार बनने के बाद तीन साल में प्रदेश को नक्सलवाद से मुक्त कराने ऐलान किया था। हालांकि राज्य में बीजेपी सरकार बनने के बाद नक्सलियों के खिलाफ लगातार अभियान चल रहा है।

शाह ने जनवरी 2024 में अपने पिछले छत्तीसगढ़ प्रवास के दौरान राज्य पुलिस और प्रदेश में तैनात केंद्रीय अर्धसैनिक बल सहित विभिन्न विभागों की समीक्षा बैठक ली थी। उन्होंने नक्सल विरोधी अभियान को लेकर कुछ लक्ष्य निर्धारित किए थे। इसके अनुसार इस बैठक में भी इसी मुद्दे पर समीक्षा की जा सकती है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *