September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Chhattisgarh | नाबालिग की लिफ्ट में फंसकर मौत में अब 3 विभाग करेगी जांच

1 min read
Spread the love

Chhattisgarh | Now 3 departments will investigate into the death of a minor after getting trapped in the lift

बिलासपुर। कोतवाली क्षेत्र के जूना बिलासपुर स्थित विशाल इलेक्ट्रानिक दुकान में काम करने वाले नाबालिग की लिफ्ट में फंसकर मौत हो गई। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पीएम कराया है। साथ ही मामले की जांच के लिए श्रम आयुक्त, नगर निगम और बिजली विभाग को भी पत्र लिखा है। अब पुलिस इन विभागों से भी जांच रिपोर्ट लेगी। इसके आधार पर दुकान संचालक पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल दुकान संचालक के खिलाफ लापरवाही का मामला दर्ज किया गया है।

लिफ्ट में फंसकर मौत –

एएसपी उमेश कश्यप ने बताया कि जूना बिलासपुर के डाेंगाघाट पर रहने वाले बल्लू केंवट निजी संस्थान में काम करते हैं। उनका बेटा सुमित केंवट(16) जूना बिलासपुर स्थित विशाल इलेक्ट्रानिक्स में काम पर जाता था। बुधवार की सुबह वह काम पर जाने की बात कहकर निकला था। कुछ देर बाद पता चला कि उनके बेटे सुमित की लिफ्ट में फंसकर मौत हो गई है। इधर हादसे की सूचना कोतवाली पुलिस को भी दी गई। इस पर पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंच गई।इसके साथ ही दुकान संचालक से भी पूछताछ की गई है। प्राथमिक जांच में दुकान संचालक की लापरवाही सामने आई है। इसके कारण उसके खिलाफ जुर्म दर्ज कर लिया गया है।

निगम के साथ ही श्रम आयुक्त और बिजली विभाग को भी लिखा गया पत्र –

एएसपी कश्यप ने बताया कि नाबालिग दुकान में काम कर रहा था। यह गंभीर मामला है। काम के दौरान ही उसकी मौत हो गई। इसके कारण मामले की जानकारी श्रम आयुक्त को दी गई है। इसके अलावा नगर निगम और बिजली विभाग को भी पत्र लिखा गया है। दोनों विभाग से लिफ्ट के संबंध में जानकारी मांगी गई है। इन विभागों से मिली रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *