September 20, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Chhattisgarh | रमेन डेका ने ली छत्‍तीसगढ़ के दसवें राज्यपाल के रूप में शपथ

1 min read
Spread the love

Chhattisgarh | Ramen Deka took oath as the tenth Governor of Chhattisgarh.

रायपुर। रमेन डेका ने मंगलवार को छत्‍तीसगढ़ के दसवें राज्यपाल के रूप में शपथ ले ली है। उन्होंने विश्‍वभूषण हरिचंदन का स्थान लिया है। छत्‍तीसगढ़ हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश रमेश सिन्हा ने बुधवार को सुबह सवा दस बजे राजभवन के दरबार हाल में रमेन डेका को राज्यपाल के पद की शपथ दिलाई।

शपथ ग्रहण से पहले छत्तीसगढ़ के मनोनीत राज्यपाल रमेन डेका ने आज रायपुर के आकाशवाणी चौक स्थित मां काली मंदिर पहुंचकर माता के दर्शन किए और पूजा-अर्चना कर आशीर्वाद लिया। मनोनीत राज्यपाल ने प्रदेश की सुख-समृद्धि एवं खुशहाली की कामना की।

इससे पहले छत्तीसगढ़ के नवनियुक्त राज्यपाल रमेन डेका पत्नी रानी डेका काकोटी के साथ मंगलवार को रायपुर पहुंचे। यहां मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने स्टेट हेंगर में उनका आत्मीय स्वागत किया। राज्यपाल को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। मंगलवार को राजधानी पहुंचने पर नए राज्यपाल का स्वागत प्रदेश के पारंपरिक नृत्यों सुआ, कर्मा, डंडा और राउत नाचा से किया गया।

इस मौके पर विधानसभा अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह ने भी पुष्पगुच्छ भेंटकर राज्यपाल का अभिवादन किया। इस दौरान मंत्रिमंडल के सदस्य उप मुख्यमंत्री अरुण साव भी उपस्थित थे। वहीं, दूसरी ओर प्रदेश के निवर्तमान राज्यपाल बिश्वभूषण हरिचंदन को विदाई दी गई। वह शाम को ओडिशा के लिए रवाना हो गए।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *