September 22, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

केशकाल | भारी बारिश से नदी-नालों का जलस्तर बढ़ा, एसडीएम ने किया व्यवस्थाओं का निरीक्षण, हेल्पलाइन नंबर हुआ जारी….

1 min read
Spread the love
नीरज उपाध्याय/केशकाल:- केशकाल अनुविभाग अंतर्गत बड़ेराजपुर, धनोरा एवं केशकाल विकासखंड में बीते 48 घण्टों से लगातार बारिश हो रही है। ऐसे में ग्रामीण क्षेत्रों के कई नदी नाले उफान पर हैं। नालों का जलस्तर बढ़ने के कारण उक्त मार्ग से आवागमन भी ठप्प हो गया है। रविवार को एसडीएम अंकित चौहान ने बड़ेराजपुर विकासखंड के विभिन्न ग्रामों का दौरा कर वस्तुस्थिति का जायजा लिया।
नालों के सामने हुई बैरिकेडिंग- 
इस सम्बंध में एसडीएम अंकित चौहान ने बताया कि लगातार हो रही बारिश के चलते नदियों में बढ़ते जलस्तर को ध्यान में रखते हुए कलेक्टर महोदय के निर्देशानुसार केशकाल अनुविभाग अंतर्गत बिंझे-कानागांव नदी, डूंडाबेड़मा नदी, गवाड़ी, कानागांव, भटगांव आदि नदियों में जलस्तर बढ़ने के कारण आवागमन प्रभावित हो रहा है। एसे में राजस्व विभाग की टीम ने सभी नदी नालों के सामने बैरिकेडिंग व सांकेतिक बोर्ड लगवा दिया है, मौके पर ग्राम कोटवार व पटेल भी मौजूद हैं।
एसडीएम ने जनता से की अपील- 
 
एसडीएम ने बताया कि राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग के द्वारा प्रभावित गांव के लोगों के लिए राहत व्यवस्था उपलब्ध करवाया जा रहा है। मैं पत्रिका के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों में निवासरत लोगों से अपील करता हूँ कि ग्रामीणजन खराब मौसम को देखते हुए समय रहते अपने अपने घर पहुंच जाएं। जलस्तर बढ़ने पर जान जोखिम में डाल कर नदी नालों को पार न करें। साथ ही गांव में किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना होने पर हेल्पलाइन नंबर 9302353781 पर तत्काल सूचना दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *