September 20, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Cg News | तहसीलदार व नायब तहसीलदार की हड़ताल स्थगित

1 min read
Spread the love

CG News | Strike of Tehsildar and Naib Tehsildar postponed

रायपुर। तहसीलदार व नायब तहसीलदार की तीन दिवसीय हड़ताल पर थे। छत्तीसगढ़ कनिष्ठ प्रशासनिक सेवा संघ के बैनर तले तीन दिवसीय हड़ताल के बाद अब संघ ने अपने हड़ताल को स्थगित किया है। हड़ताल के तीसरे दिन संघ के प्रांताध्यक्ष नीलमणि दुबे ने अपनी कार्यकारिणी के साथ राजस्व सचिव से मुलाक़ात की और अपनी माँगो पर बिंदु वार चर्चा की। मुलाक़ात के बाद प्रांताध्यक्ष ने अपने संघ को संबोधित कर बताया की उनके प्रमुख माँगो में शामिल तहसीलदार से डिप्टी कलेक्टर प्रमोशन में 50:50 को लेकर एवं नायब तहसीलदारों को राजपत्रित बनाये जाने को लेकर राजस्व सचिव ने फ़ाईल आगे बढ़ा दी है।

इसके साथ ही जजेस प्रोटेक्शन एक्ट को लागू करने की फ़ाइल आगे बढ़ी है !प्रांताध्यक्ष नीलमणि दुबे ने राजस्व सचिव की इस पहल का स्वागत किया और उन्हें धन्यवाद ज्ञापित किया परन्तु तहसीलदारों की न्यायालय वार सुरक्षा एवम् अधीक्षक सहायक अधीक्षक भू अभिलेख को तहसीलदार बनाये जाने एवम् तहसीलदार नायब तहसीलदार को उनके पद के विपरीत अटैच किए जाने के संबंध अभी तक किसी भी प्रकार के ठोस कदम ना उठाये जाने पर 10 दिवस का अल्टीमेटम दिया है।

10 दिवस के भीतर यदि सभी राजस्व न्यायालयों में सुरक्षा के इन्तज़ाम नहीं किए जाते एवं तहसीलदार नायब तहसीलदारो का निर्वाचन इत्यादि से अटैचमेंट समाप्त नहीं किया जाता एवम् अधीक्षक सहायक अधीक्षक को तहसीलदार नायब तहसीलदार के पद से नहीं हटाया जाता तो प्रदेश भर के समस्त तहसीलदार नायब तहसीलदार 22 तारीख़ से इन दो प्रमुख माँगो को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएँगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *