September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Rahul Gandhi In Parliament | राहुल गांधी ने शपथ के साथ लगाया जय हिंद और जय संविधान का नारा

1 min read
Spread the love

Rahul Gandhi in Parliament Rahul Gandhi raised slogans of Jai Hind and Jai Constitution with the oath.

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता और उत्तर प्रदेश की रायबरेली से सांसद राहुल गांधी ने मंगलवार को संसद सदस्यता ग्रहण की. इस दौरान राहुल गांधी संविधान की कॉपी लेकर शपथ ग्रहण करने पहुंचे. शपथ ग्रहण करने के बाद राहुल गांधी ने जय हिंद और जय संविधान का नारा लगाया. शपथ ग्रहण करने के बाद जब राहुल गांधी साइन करने जा रहे थे तब सदन में मौजूद भारतीय जनता पार्टी के सांसदों ने जय श्री राम के नारे लगाए.

दरअसल, जब कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत विपक्ष के कई सांसदों ने संविधान की कॉपी दिखाई थी. वहीं, राहुल गांधी इस बार उत्तर प्रदेश के रायबरेली लोकसभा क्षेत्र से निर्वाचित हुए हैं. हालांकि, इससे पहले वह लोकसभा में केरल के वायनाड और उत्तर प्रदेश के अमेठी का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. शपथ के लिए जब राहुल गांधी का नाम पुकारा गया तो कांग्रेस के सदस्य अपने स्थान पर खड़े हो गए और ‘जोड़ो जोड़ो, भारत जोड़ो’ के नारे लगाने लगे.

शपथ ग्रहण में राहुल ने ‘जय हिंद, जय संविधान’ के लगाए नारे –

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार (25 जून) को लोकसभा सांसद के रूप में शपथ ली और अपने हाथ में संविधान लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों को दिखाया. इस दौरान उन्होंने अपना शपथ ग्रहण ‘जय हिंद, जय संविधान’ के नारे के साथ समाप्त किया. उनके शपथ लेने के बाद भी कांग्रेस सांसदों ने ‘जोड़ो जोड़ो, भारत जोड़ो’ के नारे लगाए. बता दें कि, राहुल गांधी ने साल 2022 में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ और इस साल 2024 की शुरुआत में ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ निकाली थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *