September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Chhattisgarh | बीजापुर जिले में अलग-अलग जगहों से 9 माओवादी गिरफ्तार

1 min read
Spread the love

Chhattisgarh | 9 Maoists arrested from different places in Bijapur district

बीजापुर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में अलग-अलग जगहों से 9 नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है। जानकारी देते हुए पुलिस अधिकारी ने बताया कि इनमें से 8 को उसूर थाना क्षेत्र में अलग-अलग स्थानों से गिरफ्तार किया गया, जबकि एक को नैमेड़ थाना क्षेत्र से बंदी बनाया गया। पुलिस की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि गिरफ्तार किए गए सभी कैडर प्रतिबंधित माओवादी आंदोलन के सक्रिय सदस्य थे और कथित तौर पर सुरक्षाकर्मियों को निशाना बनाने के लिए आईईडी लगाने, सड़कों को नुकसान पहुंचाने और पोस्टर एवं बैनर लगाने की घटनाओं में शामिल थे।

बयान में कहा गया कि केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) की 196वीं बटालियन, कमांडो बटालियन फॉर रेजॉल्यूट एक्शन (कोबरा-सीआरपीएफ की एक विशिष्ट इकाई) की 205वीं बटालियन के साथ-साथ स्थानीय पुलिस की एक संयुक्त टीम उसूर में कार्रवाई में शामिल थी। इसमें कहा गया है, “उसूर से गिरफ्तार किए गए लोगों में सोना कुंजाम (40), अंडा कड़ती (30), मंगू मड़कम (24), संतोष कड़ती (25), सोना मुचाकी (22), हड़मा कड़ती (27), सुरेश मड़कम (28) और देवेंद्र मुचाकी (25) शामिल हैं।

बैनर और पर्चे लगाने में शामिल –

बयान में कहा गया है कि ये आठ लोग पिछले महीने कई स्थानों पर उसूर-अवापल्ली सड़क को नुकसान पहुंचाने और बंद के समर्थन में माओवादी बैनर और पर्चे लगाने में कथित रूप से शामिल थे। वहीं, अवलम आयतु (49) को जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) ने नैमेड़ इलाके से गिरफ्तार किया है और वह इलाके में पुलिसकर्मियों पर हमले की घटना में वांछित था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *