September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

BIG NEWS : बालेंदु शुक्ल ने कांग्रेस में की वापसी, मध्यप्रदेश में जारी है सियासी उथल-पुथल का दौर

1 min read
Spread the love

 

ग्वालियर । बालेंदु शुक्ल ने कांग्रेस में वापसी कर ली है। बालेंदु शुक्ल ने कमलनाथ की मौजूदगी में कांग्रेस की सदस्यता ली। शुक्ल के कांग्रेस में प्रवेश करते ही ग्वालियर चंबल में भाजपा का सियासी समीकरण बिगड़ गया है।

कांग्रेस में वापसी के बाद बालेंदु शुक्ल ने कहा कि- ‘उन्हें अनुभव है कि किस पार्टी में कितनी गहराई है। बालेंदु शुक्ल ने कहा कि कमलनाथ मध्यप्रदेश की राजनीति के सबसे परिवक्व लीडर हैं और उनके साथ काम करने का एक अलग अनुभव है। बालेंदु शुक्ल ने कहा कि उन्होंने सिंधिया के कारण पार्टी छोड़ी थी और ज्योतिरादित्य सिंधिया बीजेपी में चले गए तो इसीलिए वह कांग्रेस में वापस आए हैं।’

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में जल्द ही उपचुनाव होने वाले हैं। उपचुनाव को लेकर प्रदेश में सियासी उथल-पुथल शुरू हो गई है। हाल ही प्रेमचंद गुड्डू ने बीजेपी का साथ छोड़ कांग्रेस का दामन थाम लिया है।

बालेंदु शुक्ल ने ज्योतिरादित्य सिंधिया से नाराज होकर 10 साल पहले कांग्रेस छोड़ दी थी। बालेंदु शुक्ल ज्योतिरादित्य सिंधिया के बचपन के साथी भी रहे हैं। बालेंदु 1980 में पहली बार गिर्द के लिए विधायक चुने गये थे। इसके पहले वे विद्याचरण शुक्ल, मोतीलाल वोरा, अर्जुन सिंह के मंत्रिमंडल का हिस्सा रह चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *