September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Cg Big News | इलेक्ट्रिक स्कूटी की बैटरी फट जाने से बुरी तरह झुलसी युवती, मौत

1 min read
Spread the love

CG Big News | Girl badly burnt after electric scooter battery explodes, dies

सूरजपुर। 26 मार्च की रात नगर से लगे ग्राम चंदरपुर में चार्जिंग में लगी इलेक्ट्रिक स्कूटी की बैटरी फट जाने से बुरी तरह झुलसी युवती पार्वती सिंह की रायपुर स्थित निजी अस्पताल में उपचार के दौरान गुरुवार की रात मौत हो गई। युवती की मौत की खबर से कुरुवां गांव में मातम का माहौल निर्मित हो गया। घटना के दौरान घर में आग लगने से घर में रखा सामान व स्कूटी जलकर खाक हो गई थी।

बता दें कि कोतवाली थाना क्षेत्र से तीन किमी दूर चंदरपुर गांव में बिश्रामपुर थाना इलाके के कुरुवां गांव की दो बहनें किराए के मकान में रहकर वेस्टीज कंपनी में कार्य करती थी। 26 मार्च की रात उन्होंने अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटी की बैटरी चार्ज करने के लिए लगाई थी। रात में ही अचानक से उठे धुएं के बाद एकाएक जोरदार धमाके के साथ स्कूटी व घर मे आग लग गई थी। इससे पास खड़ी युवती पार्वती सिंह पुत्री हरिप्रसाद गोंड़ बुरी तरह झुलस गई थी। धमाका इतना तेज़ था कि घर की दीवारों में दरार आ गई थी।

आवाज़ से इकट्ठा लोगों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी और फ़ायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया था। आग से झुलसी युवती को स्थानीय लोग जिला चिकित्सालय लेकर पहुंचे थे। जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे मेडिकल कालेज अम्बिकापुर और वहां से बुरी तरह झुलसी युवती को बेहतर उपचार के लिए डाक्टरों ने रायपुर भेज दिया था।

चार्जिंग के दौरान अचानक लगी थी आग –

घटना में झुलसी युवती की बहन सावित्री सिंह ने बताया कि उन्होंने छह महीने पहले स्कूटी खरीदी थी। उनके पास स्कूटी में दो बैटरियां थी और प्रतिदिन रात्रि में एक बैटरी को चार्ज में लगाती थी। घटना की रात भी बैटरी चार्ज में लगा कर मैं और मेरी बहन पार्वती सिंह सोने चले गए थे।

ऐसे में बैटरी चार्ज वाले रूम में सो रही उसकी बहन पार्वती अचानक से बैटरी के धमाके के साथ फटने के कारण झुलस गई थी। धमाके के बाद घर में रखा सामान भी जल गया था। इसमें एक बाइक भी शामिल है। चार्जिंग के दौरान इलेक्ट्रिक स्कूटी की बैटरी विस्फोट में झुलसी युवती पार्वती का रायपुर के निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था। इलाज के दौरान युवती की मौत हो गई।

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *