September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Chhattisgarh Weather News | 14 फरवरी तक नहीं बदलेगा मौसम का हाल .. येलो अलर्ट जारी

1 min read
Spread the love

Chhattisgarh Weather News | Weather condition will not change till 14th February.. Yellow alert issued

रायपुर। छत्तीसगढ़ में मौसम बदल गया है। मौसम विभाग का कहना है कि छत्तीसगढ़ में आज से चार दिन तक मौसम खराब रहेगा। मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ में 11 से 14 फरवरी के दौरान तेज आंधी के साथ जोरदार बारिश और वज्रपात का यलो अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग की ओर से किसानों के लिए सतर्क रहने की सलाह दी गई है। छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में ओले भी पड़ सकते हैं।

इस हफ्ते छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा मौसम जानें…

मौसम विभाग की ओर से जारी ऑल इंडिया वेदर बुलेटिन में कहा गया है कि मौजूदा वक्त में कर्नाटक से दक्षिण गुजरात तक एक ट्रफ लाइन गुजर रही है। दक्षिण गुजरात पर एक चक्रवातीय परिसंचरण बना हुआ है। इन मौसमी परिस्थितियों के प्रभाव से छत्तीसगढ़ में मौसम चार दिनों तक खराब रहेगा।

मौसम विभाग का कहना है कि छत्तीसगढ़ में 11 से 14 फरवरी के दौरान तेज आंधी पानी और ओले पड़ने की संभावना है। इस दौरान कई इलाकों में बिजली गिरने की चेतावनी भी जारी की गई है।

मौसम विभाग के मुताबिक, छत्तीसगढ़ में 11 और 12 तारीख को छिटपुट गरज के साथ छिटपुट बारिश, बिजली गिरने और 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार के साथ तेज हवाएं चलने की चेतावनी जारी की गई है। कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।

मौसम विभाग के मुताबिक, 11 और 12 तारीख को उत्तरी छत्तीसगढ़ में छिटपुट ओलावृष्टि भी हो सकती है। मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ में 12 फरवरी को गरज चमक के साथ जोरदार आंधी पानी का यलो अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग ने झारखंड और मध्य प्रदेश में भी लगातार दो दिन तक आंधी पानी और वज्रपात का यलो अलर्ट जारी किया है। पश्चिमी मध्य प्रदेश में 11 तारीख को जबकि पूर्वी मध्य प्रदेश में 11 से 13 फरवरी के दौरान अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

देश के बाकी हिस्सों की बात करें तो 12 से 14 फरवरी के दौरान दक्षिण-पूर्व उत्तर प्रदेश, 11 फरवरी को तेलंगाना जबकि 11 और 12, 15 और 16 फरवरी को ओडिशा में भी बारिश देखी जा सकती है।

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *