September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

4Th Day Of The Assembly Session | महादेव सट्टा एप मामले पर गृहमंत्री विजय शर्मा ने सदन में दिया जवाब

1 min read
Spread the love

4Th Day Of The Assembly Session | Home Minister Vijay Sharma replied in the House on Mahadev Satta App issue.

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र के चौथे दिन महादेव सट्टा एप का मामला गूंजा। राजेश मूणत ने महादेव सट्टा एप मामले में दोषियों पर कार्रवाई का मुद्दा उठाया। मूणत ने कहा कि महादेव सट्टा ऐप व अन्य सट्टा ऐप के संबंध में कब कब और क्या-क्या शिकायत की गई है ? यह भी पूछा कि इस पर क्या-क्या कार्रवाई की गई है ? उन्होंने कहा कि इस मामले में अंतर्राष्ट्रीय स्तर के लोग शमिल है, ये काफी संवेदनशील मामला हैं। दुबई से इसका संचालन चल हो रहा है।

जवाब में गृह मंत्री विजय शर्मा ने बताया कि महादेव सट्टा ऐप की कुल 28 शिकायत प्राप्त हुई है, 90 अपराध पंजीकृत किए गए हैं। राजेश मूणत ने कहा कि जांच कैसे होगा ? जब वही अधिकारी हैं, वही पुलिसकर्मी हैं, तो जांच कौन करेगा। सईंया भैया कोतवाल तो डर काहे का। इसलिए सभी दोषियों के खिलाफ कार्रवाई हो। जांच भले ही विधानसभा की कमेटी से करा ली जाये या फिर अन्य कमेटी से, लेकिन मामले में गंभीरता से जांच की जरूरत है।

उन्होंने सदन में कहा कि ये मामला काफी संवेदनशील है। इस मामले में केंद्रीय एजेंसी जांच कर रही है। उन्होंने चालान पेश कर दिया है। एक बार जांच पूरी हो गयी, तो कार्रवाई होती दिखेगी। भाजपा विधायक के एक सवाल के जवाब में गृहमंत्री विजय शर्मा ने बताया कि इस मामले में 400 से ज्यादा लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। अभी जांच प्रक्रिया चल रही है। जांच पूरी होते ही कार्रवाई शुरू हो जायेगी। गृहमंत्री ने कहा कि इस मामले में किसी भी दोषियों को बचाने का कोई सवाल ही नहीं उठता।

वैशाली नगर विधायक रिकेश सेन ने कहा कि उनके क्षेत्र के 20 हजार से ज्यादा लोग इस मामले में जुड़े हैं, अधिकारी और पुलिस विभाग के लोग जुड़े हैं। लेकिन सिर्फ 90 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। ऐसे में कैसे कार्रवाई होगी। विधायक के सवाल पर गृहमंत्री ने कहा कि 90 लोगों पर नहीं, बल्कि 400 से ज्यादा लोगों पर मामला दर्ज किया गया है।

इस मामले में सत्ता पक्ष काफी आक्रामक दिखा। धर्मजीत सिंह ने कहा कि गृहमंत्री को उत्तर प्रदेश जाकर योगी जी से बुलडोजर कार्रवाई की जानकारी लेनी चाहिये। चार-पांच लोगों का घर बुलडोजर से गिरवाईये, तो सब ठीक हो जायेगा। कितना नियम कायदों में चलोगे। यहां अब बुलडोजर टाइप कार्रवाई की जरूरत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *