September 20, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Chhattisgarh Naxal Attack | नक्सली हमले में बलिदान जवानों को CM साय ने दी श्रद्धांजलि

1 min read
Spread the love

Chhattisgarh Naxal Attack | CM Sai paid tribute to the soldiers sacrificed in Naxalite attack

जगदलपुर। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने सुकमा में नक्‍सलियों के साथ हुए मुठभेड़ में बलिदान जवानों के पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। उप मुख्यमंत्री एवं गृहमंत्री विजय शर्मा, वन मंत्री केदार कश्यप, विधायक चित्रकोट विनायक गोयल, विधायक बस्तर लखेश्वर बघेल डीजीपी अशोक जुनेजा, एडीजी नक्सल ऑपरेशन विवेकानंद सिन्हा, कमिश्नर श्याम धावड़े, आईजी सुन्दरराज पी. सीआरपीएफ के वरिष्ठ अधिकारी सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने भी शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

सुकमा में नक्सलियों से मुठभेड़ तीन जवान बलिदान, 15 घायल –

बतादें कि मंगलवार को सुकमा व बीजापुर के सीमावर्ती क्षेत्र टेकलगुड़ेम गांव में सुरक्षा बल व नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में तीन जवान बलिदान और 15 जवान घायल हुए हैं। सुरक्षा बलों की ओर से टेकलगुड़ेम में नया सुरक्षा कैंप स्थापित करते समय नक्सलियों ने गोलीबारी की।

बलिदान जवानों में 201 कोबरा बटालियन के आरक्षक देवन सी. (तमिलनाडु) व पवन कुमार (असम) और 150 सीआरपीएफ के आरक्षक लाम्बधर सिन्हा (भिंड-मप्र) शामिल हैं। घायल जवानों को एयरलिफ्ट कर रायपुर भेजा गया है। उनकी स्थिति खतरे से बाहर है।

पुलिस ने बताया कि सुकमा जिले के पड़िया, मूलेर, सालातोंग के बाद मुरकराजबेड़ा और दुलेड़ में व बीजापुर जिले के डुमरीपालनार, पालनार, मुतवेंडी के बाद कावड़गांव में कैंपों की स्थापना के बाद सुरक्षा बल आगे बढ़ रहे थे। मंगलवार को टेकुलगुड़ेम में सुरक्षा बलों ने कैंप स्थापित किया।

इसके बाद जोनागुड़ा-अलीगुड़ा क्षेत्र में सर्चिंग की जा रही थी। तभी कोबरा, एसटीएफ व डीआरजी बल के जवानों पर दोपहर करीब 12 बजे नक्सलियों ने गोलीबारी की। चार घंटे तक चली मुठभेड़ में नक्सलियों ने बैरेल ग्रेनेड लांचर से भी हमला किया। इसके फटने से कई जवानों को चोट आई है। सुरक्षा बल की ओर से मुंहतोड़ जवाब देने पर नक्सली भाग गए। मुठभेड़ में छह से ज्यादा नक्सलियों के मारे जाने की खबर है।

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *