September 20, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Cg Breaking | डीजीपी जुनेजा ने पुलिस महानिरिक्षकों और पुलिस अधीक्षकों की ली वर्चुअल बैठक

1 min read
Spread the love

CG Breaking | DGP Juneja took virtual meeting of Inspectors General of Police and Superintendents of Police

रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के निर्देश के परिपालन में पुलिस महानिदेशक श्री अशोक जुनेजा ने आज बुधवार को सभी रेंज पुलिसमहानिरीक्षको एवं पुलिस अधीक्षकों की वर्चुअल बैठक लेकर राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति की गहन समीक्षा की। उन्होंनेअधिकारियों को इस पर कड़ी निगरानी रखने के निर्देश दिए।

बैठक में डीजीपी जुनेजा ने राज्य में अन्य राज्यों से धान के अवैध परिवहन की रोकथाम के लिए बार्डर इलाकों में निगरानी रखने के साथही चेक पोस्ट से गुजरने वाले वाहनों की सघन जांचपड़ताल के भी निर्देश दिए है। जिला कलेक्टरों  से समन्वय स्थापित कर राजस्व, खाद्य एवं सहकारिता विभाग की आवश्यकतानुसार संयुक्त टीम बनाकर धान के अवैध परिवहन की रोकथाम के लिए प्रभावी कार्यवाहीकरने के साथ ही  सीमावर्ती इलाकों में निरंतर पुलिस पेट्रोलिंग की व्यवस्था सुनिश्चिित करने के निर्देश दिए है। डीजीपी ने पुलिसअधीक्षकों को अपनेअपने जिलों में अपराधिक प्रवृत्ति एवं गुंडागर्दी करने वाले लोगों पर कड़ी निगाह रखने के साथ ही शराब के अवैधक्रयविक्रय, जुआसट्टा, नशीले पदार्थों, चैन स्नेचिंग तथा चाकूबाजी की घटनाओं पर पूर्ण नियंत्रण करने तथा इनमें संलिप्त व्यक्तियोंके विरूद्ध कठोर कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

डीजीपी जुनेजा ने विजिबल पुलिसिंग के साथ संपत्ति संबंधी अपराधों को दृष्टिगत रखते हुये रात्रि गस्त एवं पुलिस पेट्रोलिंग की समीक्षाकर पुलिस मोबेेलिटी बढ़ाकर गुण्डे एवं असामाजिक तत्वों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही करने को कहा। उन्होंने पुलिस अधीक्षकों कोनववर्ष के आगमन के अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में कानूनव्यवस्था बनाये रखते हुये भीड़भाड़ वाले स्थानों यथा होटल, बाजार, मंदिर या अन्य स्थानों पर पुलिस बल तैनात करने के निर्देश दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *