September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Chattisgarh Assembly Election 2023 | प्रधानमंत्री ने मजदूरों का अपमान किया – राहुल गांधी

1 min read
Spread the love

Chattisgarh Assembly Election 2023 | Prime Minister insulted the workers – Rahul Gandhi

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने शनिवार को राज्य के कांकेर में एक रैली को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार पर जातिगत जनगणना को लेकर निशाना साधा.

उन्होंने कहा, ”अगर आप कहते हैं कि आप ओबीसी के लिए काम करते हैं तो आप जातीय जनगणना से क्यों डरते हो. आप उन आंकड़ों को क्यों नहीं जारी करते, जो हमारी सरकार ने जनगणना करवाई थी.” राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि पीएम मोदी हर भाषण में ओबीसी शब्द का इस्तेमाल करते हैं, तो फिर वह जाति जनगणना से क्यों डरते हैं?

प्रधानमंत्री ने मजदूरों का अपमान किया- राहुल गांधी

कांग्रेस नेता ने कहा कि वह (पीएम मोदी) जो भी करते हैं वो अडानी के लिए करते हैं. हम जो भी करते हैं, किसान, आदिवासियों, दलितों और पिछड़ों के लिए करते हैं. मनरेगा को ही देख लीजिए. कांग्रेस सांसद ने आरोप लगाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने संसद में मजदूरों का अपमान किया. उन्होंने कहा कि मनरेगा बेकार योजना है.

‘सरकार को 90 अफसर चलाते हैं’

राहुल गांधी ने आरोप लगाया, ”हिंदुस्तान की सरकार को 90 अफसर चलाते हैं. सांसद नहीं चलाते हैं. कैबिनेट सेक्रेट्री ही सारे निर्णय लेते हैं. पूरा का पूरा पैसा और सारे निर्णय ये 90 लोग चलाते हैं. इन 90 लोगों में से पिछड़े वर्ग के कितने लोग हैं. सिर्फ 3, 90 में से सिर्फ 3. हिंदुस्तान का बजट 45 लाख करोड़ का है.”

कांग्रेस सांसद ने लोकसभा में लगाए गए आरोपों को दोहराते हुए कहा कि क्या हिंदुस्तान में ओबीसी की आबादी सिर्फ 5 प्रतिशत है? उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान में ये संख्या कम से कम 50-55 प्रतिशत है. ओबीसी वर्ग को ये जानना होगा.

‘जो कहा 2 घंटे में करके दिखाया’

राहुल गांधी ने कहा, “पिछले चुनाव में हमने आपसे 2-3 बड़े वादे किए थे. किसानों को अपनी मेहनत का सही फल, उनकी कर्जमाफी, आधा बिजली बिल शामिल थे. जब हम आपसे ये वादे कर रहे थे, तो पीएम, और बीजेपी के बड़े नेता ये कह रहे थे, कि ये नहीं हो सकता. आज मैं खुशी से कहता हूं जो काम बीजेपी ने कहा था कि नहीं कर सकता हूं. उस काम को हमने 2 घंटे के भीतर कर के दिखा दिया.”

उन्होंने कहा कि सरकार चलाने के दो तरीके होते हैं. एक तरीका कि आप प्रदेश के और देश के सबसे अमीर लोगों को फायदा पहुंचाओ और दूसरा यह कि देश-प्रदेश के सबसे गरीब लोगों को फायदा पहुंचाओ. हमारी सरकार किसानों की मजदूरों की, गरीबों की और बेरोजगारों की मदद करती है. उनकी सरकार वादे बड़े बड़े करती है, लेकिन मदद अडानी की करती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *