September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Chhattisgarh Congress Resolution Camp | जब सीएम बघेल ने ED और IT रेड को लेकर केंद्र पर साधा निशाना, सुनाई खरी खरी

1 min read
Spread the love

Chhattisgarh Congress Resolution Camp | When CM Baghel targeted the center regarding ED and IT raid, heard the truth

बलौदाबाजार। सीएम भूपेश बघेल नें बीते दिनों प्रदेश के कांग्रेस नेतागणों और मुख्यमंत्री के सलाहकार और करीबियों पर हुई ईडी और आईटी की कार्रवाई पर कहा कि केंद्र सरकार और भारतीय जनता पार्टी इन्हीं की मदद से 2023 का चुनाव लड़ना चाहती है किंतु भाजपा के इन नए सहयोगी संगठनों की कार्रवाई से डरने वाले नहीं है। 2018 के पूर्व भी मेरी गिरफ्तारी की गई थी, तब वे 15 सीटों पर रह गए थे। यदि 2023 में भी उन्हें यही करना है करके देख लें, इस बार 15 सीटें भी छत्तीसगढ़ की जनता इन्हें नहीं देगी।

दरअसल बलौदाबाजार में विधानसभा स्तरीय संकल्प शिविर में कांग्रेस के सभी 306 बूथों के प्रभारी, सेक्टर प्रभारी और जोन प्रभारीयों की बैठक में कार्यकर्ताओं में जोश भरने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बलौदाबाजार के कृषि उपज मंडी प्रागंण में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैंज के साथ पहुंचे थे। इस अवसर पर कार्यकर्ताओं से खचाखच भरें सभा स्थल पर भूपेश बघेल ने भारतीय जनता पार्टी और केंद्र की सरकार को आड़े हाथों लिया।

चुनावों के पहले राशन कार्ड का खेल

मुख्यमंत्री बघेल ने अपने भाषण की शुरूआत में 2018 के विधानसभा चुनाव पूर्व हुए संकल्प शिविर को याद करते हुए कहा कि तब मैं प्रदेश अध्यक्ष के नाते सम्मलित हुआ था आज सीएम बनकर आया हूं। ये सब कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के विशेष प्रयासों से हुआ। साथ ही पूर्ववर्ती सरकार के चुनाव के पहले उनके वादों की याद दिलाते उन्होने कहा कि रमन सरकार चुनावों के पहले राशन कार्ड का खेल करती थी, चुनावों के बाद सत्यापन के नाम पर राशन कार्डो को काटने का कार्य करती थी।

संस्कृति वापस जिंदा हुई

सीएम ने प्रदेश सरकार के कार्यो का उल्लेख करते हुए कहा कि मेरी सरकार ने प्रदेश के बस्तर से लेकर सरगुजा तक चहुमुखी विकास के कार्य किए हैं। उन्होंने कहा आज देश में छ.ग. प्रदेश की अलग पहचान कायम हुई है। आज हमारी संस्कृति वापस जिंदा हुई है उन्होंने कहा कि आज छ.ग. में लोग हरेली,तीजा, पोला, तिहार, फिर से मनाने लगे हैं। आज लोगों को अपने पांरम्परिक भोजन को सार्वजनिक रूप में खाने में कोई हीन भावना नहीं होती जोकि 15 साल के भाजपा शासन में गायब हो गए थे।

प्रदेश के संसाधनों को बेचने नहीं देगे

सीएम ने कहा कि खनिज संसाधनों पर केंद्र की सरकार अपने चहेते उद्योगपतियों के हाथों संचालित कराना चाहती है। इनकी इस कुचेष्टा के पूरे नहीं होने का एक मात्र कारण प्रदेश की कांग्रेस सरकार है। प्रदेश के संसाधनों को बेचने नहीं देगे, चाहे कितनी ही ईडी और आईटी की कार्रवाई कर ये हम पर दबाव बनाने का प्रयास कर लें। इसके पूर्व अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव राजेश तिवारी और प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैंज ने भी सम्बोधित किया।

प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैंज ने भूपेश सरकार के कार्यो और प्रयासों का उल्लेख करते हुए कहा कि भाजपा के 15 वर्षो के शासन में बस्तर में लोग बैंक, स्कूल और सड़कों की कल्पना भी नहीं करते थे। आज बस्तर से लोग भूपेश बघेल से अपने क्षेत्रों में बैंक, खुलवाने शिक्षा के लिए स्कूल खुलवाने की तथा सड़कों की मांग करते है। भूपेश सरकार ने बस्तर क्षेत्र को नक्सलवादियों के आंतक से मुक्त कराने का कार्य किया।

जनता बघेल सरकार से प्रसन्न

बैंज ने कहा कि देश में मणिपुर आज लगभग 150 दिनों से दो वर्गो के बीच में संघर्ष जारी रहा। हरियाणा के गुरूग्राम आदि शहरों दंगे हुए किंतु देश के प्रधानमंत्री एवं गृहमंत्री को वहां लगी आग को रोकने का समय नहीं मिलता। किंतु शांत छत्तीसगढ़ प्रदेश में चुनावो को देखते हुए झूठ फैलाने और झूठी वाहवाही लेने का समय मिल जाता है। दीपक बैंज ने कहा कि प्रदेश की जनता भूपेश बघेल की सरकार के कार्य से अत्यंत प्रसन्न है। साथ ही कोरोना जैसी महामारी के दौरान भी इस प्रदेश में विकास के कार्य प्रभावित नहीं हुए।

30 लाख लोग गरीबी रेखा से बाहर आए

बैंज ने कहा कि आज पूरे देश में सबसे कम बेरोजगारी की दर हमारे प्रदेश छत्तीसगढ़ में है। ये हमारे लिए गौरव का विषय है। यहां के किसान आज खुश हैं उन्हें उनकी फसल का उचित मूल्य बिना किसी कमीशन खोरी के सीधे उनके बैंक के खाते में मिल रही है। 15 वर्ष के कमीशन खोर सरकार के शासन से उन्हें मुक्ति मिली है। जिसके परिणाम स्वरूप प्रदेश में लगभग 30 लाख लोग गरीबी रेखा से बाहर आये है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *