September 22, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Rape In CG | एर्राबोर आश्रम में नाबालिग बच्ची से दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार

1 min read
Spread the love

Rape In CG | Accused of raping a minor girl in Errabor ashram arrested

सुकमा। एर्राबोर आश्रम में नाबालिग बच्ची से दुष्कर्म के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी कोई और नहीं बल्की स्कूल की महिला कर्मचारी का पति ही निकला है। पुलिस ने इस मामले में आश्रम की अधीक्षिका हिना खान को भी गिरफ्तार किया है। आरोपी की पत्नी स्कूल की कर्मचारी है और इसी का फायदा उठाकर स्कूल में आरोपी आते जाते रहता था। बालिका से दुष्कर्म की शिकायत बीते मंगलवार 25 जुलाई को सुकमा पुलिस से हुई थी। आरोपी का नाम माड़वी हिड़मा उर्फ राजू उम्र 35 वर्ष है। आरोपी के खिलाफ थाना एर्राबोर में 456, 363, 376, 324, भादवि 4 , 5 (ड), 6 पॉक्सो के तहत अपराध दर्ज किया गया था।

मालूम हो कि इस घटना पर सीएम ने भी कड़ी प्रतिक्रिया दी थी। सीएम ने बीते बुधवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा था कि कोटा केबिन में छात्र के साथ दुष्कर्म हुआ वो बेहद निंदनीय है। पुलिस को जानकारी मिलते ही तत्काल कार्रवाई की गई। साथ ही कोटा केबिन की अधीक्षिका को सस्पेंड कर दिया गया है। शासन की ओर से पूरा न्याय पीड़िता को सरकार दिलाएगी। मुख्यमंत्री के इस बयां के बाद आज आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

जानिए क्या था मामला –

राजधानी से 415 किलोमीटर दूर सुकमा कोटा केबिन, शासकीय कन्या आवासीय विद्यालय में पढ़ने वाली एक नाबालिग छात्रा से दुष्कर्म की वारदात बीते मंगलवार को सामने आई थी। घटना की जानकारी मिलते ही एसपी और कलेक्टर आवासीय विद्यालय में पहुंचे थे। इधर, मंत्री कवासी लखमा ने घटना की जांच के आदेश पुलिस को दिए थे। एसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच के लिए आठ सदस्यता टीम गठित की गई थी।

टीम में कोंटा एडिशनल एसपी गौरव मंडल के नेतृत्व में पूरे मामले की जांच शुरू की। कलेक्टर ने भी पूरे मामले को गंभीरता से लिया है और आश्रम की अधीक्षक और सहायक अधीक्षिका को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया। मंगलवार को मीडिया से चर्चा में मंत्री लखमा ने कहा था कि इस घटना की निंदा करते है। कलेक्टर और एसपी को कड़े निर्देश दिए गए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *