September 22, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Chhattisgarh | वनांचल में सड़कों के नवीनीकरण से जिला मुख्यालय कवर्धा से बना सुगम संपर्क – मंत्री अकबर

1 min read
Spread the love

Chhattisgarh | Renovation of roads in Vananchal made easy connectivity with district headquarters Kawardha – Minister Akbar

तीन करोड़ 78 लाख रूपए की लागत से 05 सड़कों के नवीनीकरण कार्यों का भूमिपूजन किया

2 करोड़ की लागत से छीरपानी जलाशय पहुंचमार्ग का भूमिपूजन

रायपुर। वन मंत्री मोहम्मद अकबर ने कबीरधाम जिले के प्रवास के दौरान कवर्धा विधानसभा क्षेत्र के लिए लगभग 3 करोड़ 78 लाख रूपए की लागत से 5 सड़कों के नवीनीकरण कार्यों का भूमिपूजन किया।

मंत्री अकबर ने कहा कि कबीरधाम जिले में अब वनांचल क्षेत्रों में बेहतर कनेक्टिविटी के लिए पुराने और खराब हो चुके सड़कों का नवीनीकरण कर जिला मुख्यालय से सुगम सीधा संपर्क स्थापित होगा। उन्होंने कहा कि वनांचल सहित मैदानी क्षेत्रों में विकास के लिए लगातार निर्माण कार्य किए जा रहे हैं। एक गांव से दूसरे गांव कनेक्ट करने के लिए पुल-पुलिया और सीसी रोड निर्माण कार्य भी किए जा रहे हैं जिससे ग्रामवासी को आवागमन में सुविधा मिले। उन्होंने कहा कि मेनरोड से बोक्करखार, मेनरोड से नवागांव तिवारी, बटुराकछार से कोदवा, मंजगांव से सैगोना और छोटूपारा से पीपरटोला बड़े में सड़को का मरम्मत होने से ग्रामवासियों को आने-जाने में सुविधा होगी। इससे बरसात के दिनों में होने वाली दिक्कतों से राहत मिलेगी।

मंत्री मोहम्मद अकबर ने बोड़ला विकासखंड के ग्राम छीरपानी में 200.13 लाख की लागत से निर्मित होने वाले छीरपानी जलाशय पहुंचमार्ग का भूमिपूजन किया। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में सड़कों के निर्माण और मरम्मत के कार्यों में तेजी से आवागमन में आसानी हो रही है। सड़कों के निर्माण होने से अब अंतिम छोर पर बसे वनांचल क्षेत्रों के ग्राम शहरों तक जुड़ने लगे है। छत्तीसगढ़ का कबीरधाम जिला पयर्टन के दृष्टि से परिपूर्ण है, सड़कों के विस्तार से कबीरधाम जिले में पर्यटन को भी बढ़वा मिल रहा है। छीरपानी पानी पहुंच मार्ग बनने से पहुंच आसान होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *