September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Chhattisgarh | मुख्यमंत्री ने जैतू साव मठ में की पूजा-अर्चना, हनुमान बावली का किया दर्शन, हेरिटेज वाक विकास कार्य का किया लोकार्पण

1 min read
Spread the love

Chhattisgarh | Chief Minister worshiped at Jaitu Sav Math, visited Hanuman Baoli, inaugurated Heritage Walk development work

1.90 करोड़ की लागत से पुरानी बस्ती क्षेत्र के धरोहरों के सौंदर्यीकरण के साथ बुनियादी सुविधाएं विकसित की गई हैं

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर आदरांजलि दी

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं ने मानदेय में बढ़ोतरी के लिए मुख्यमंत्री को दिया धन्यवाद

रायपुर। राजधानी रायपुर में रायपुर दक्षिण विधानसभा में आज भेंट-मुलाकात के लिए निकले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जैतू साव मठ में पूजा-अर्चना की। उन्होंने पास ही स्थित हनुमान बावली का दर्शन किया। मुख्यमंत्री ने जैतू साव मठ में हेरिटेज वाक विकास कार्य का लोकार्पण भी किया। रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा हेरिटेज वाक विकास कार्यों के अंतर्गत एक करोड़ 90 लाख रूपए की लागत से पुरानी बस्ती क्षेत्र के ऐतिहासिक और धार्मिक धरोहरों के सौंदर्यीकरण के साथ बुनियादी सुविधाएं विकसित की गई हैं। रायपुर जिले के प्रभारी मंत्री श्री रविन्द्र चौबे, गौसेवा आयोग के अध्यक्ष महंत श्री रामसुंदर दास, महापौर श्री एजाज ढेबर और रायपुर नगर निगम के सभापति श्री प्रमोद दुबे भी इस दौरान मौजूद थे।

भेंट-मुलाकात के लिए निकले मुख्यमंत्री श्री बघेल के पुरानी बस्ती पहुंचने पर स्थानीय रहवासियों ने फूलमाला पहनाकर, तिलक लगाकर और आरती उतारकर जोरदार स्वागत किया। मुख्यमंत्री ने यहां हनुमान बावली का दर्शन कर पूजा-अर्चना की। उन्होंने बावली से सटे ऐतिहासिक हनुमान मंदिर में भी पूजा की। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं ने बावली परिसर में मुख्यमंत्री का तिलक लगाकर, आरती उतारकर तथा गमछा व श्रीफल भेंटकर स्वागत किया। उन्होंने मानदेय में वृद्धि के लिए मुख्यमंत्री के प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने स्मृति चिन्ह भेंटकर मुख्यमंत्री का अभिनंदन भी किया।

मुख्यमंत्री श्री बघेल ने पुरानी बस्ती में जैतू साव मठ में भगवान श्रीराम, माता सीता और लक्ष्मण की पूजा-अर्चना कर प्रदेश की सुख-समृद्धि का कामना की। उन्होंने यहां विराजित राधा-कृष्ण और हनुमान की भी पूजा की। मुख्यमंत्री ने स्वतंत्रता आंदोलन का केंद्र रहे जैतू साव मठ परिसर में स्थापित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की मूर्ति पर माल्यार्पण कर आदरांजलि दी। गौसेवा आयोग के अध्यक्ष महंत श्री रामसुंदर दास और मठ के व्यवस्थापकों ने मुख्यमंत्री को फूलमाला, शाल और श्रीफल भेंटकर स्वागत किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *