September 22, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Chhattisgarh | प्रतिस्पर्धा के इस दौर में मीडिया का अपने दायित्व और लक्ष्य पर कायम रहना एक चुनौती : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

1 min read
Spread the love

Chhattisgarh | In this era of competition, it is a challenge for the media to stick to its responsibilities and goals: Chief Minister Bhupesh Baghel

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि प्रतिस्पर्धा के वर्तमान दौर में अपने लक्ष्य से न भटकना सही और सच्ची खबरें जनता तक पहुंचाना मीडिया के लिए एक चुनौती है। आज कई मीडिया समूह लोगों का का माइंड सेट करने का काम कर रहे है। नफरत का जहर फैलाया जा रहा है। ऐसी स्थिति में निष्पक्ष रह कर सही, सकारात्मक और सुकून देने वाली खबरें जिससे जीवन की उम्मीद बनी रहे, बेहद जरूरी है। मुख्यमंत्री भूपेष बघेल आज रायपुर के एक निजी होटल में टीव्ही-24 के शुभारंभ कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए उक्त बाते कहीं। मुख्यमंत्री ने टीव्ही-24 समूह के पदाधिकारियों को शुभकामना देते हुए कहा कि लोगों की भावनाएं इस चैनल के माध्यम से सरकार तक पहुंचे और सरकार की योजनाएं जनता तक पहुंचे, यही अपेक्षा है। उन्होंने कहा कि चैनल के माध्यम से ऐसी खबरे और कार्यक्रम प्रसारित होने चाहिए, जिससे तनाव भरी जिंदगी में उम्मीद बढ़े और जीवन में नया रास्ता मिले।

इस अवसर पर स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री श्री मोहम्मद अकबर, खाद्य एवं संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत, हाउसिंग बोर्ड के चेयरमेन कुलदीप जुनेजा सहित अन्य जनप्रतिनिधि, पटकथा लेखक श्री अशोक मिश्रा, सिने अभिनेत्री शशि शर्मा, आयुर्वेदाचार्य श्री प्रकाश जी, कृष्णादास मानिकपुरी, टीव्ही-24 की मैनेजिंग डॉयरेक्टर ममता शर्मा, चेयर पर्सन श्री मोहित साहू सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

इस अवसर पर प्रसिद्ध पटकथा लेखक अशोक शर्मा के आग्रह पर मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने प्रसिद्ध नाट्य निर्देशक स्वर्गीय हबीब तनवीर के स्मृति को अक्षुण्य बनाये रखने के लिए रायपुर के एक चौक/सड़क का नामकरण स्वर्गीय हबीब तनवीर के नाम पर किए जाने की घोषणा की। कार्यक्रम को संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत ने भी सम्बोधित किया और अपनी शुभकामनाएं देते हुए कहा कि मध्यप्रदेश छत्तीसगढ़ का यह नया चैनल टीव्ही-24 आम जनता की समस्याओं के सामने लाने और समाधान में मद्दगार साबित होगा। छत्तीसगढ़ की कला, संस्कृति और यहां के गौरव को आगे बढ़ाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *