September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Cg Big News | जवानों और नक्सलियों के बीच जबरदस्त मुठभेड़, CRPF जवान शहीद

1 min read
Spread the love

Cg Big News | Tremendous encounter between jawans and Naxalites, CRPF jawan martyred

सुकमा। सुकमा के घने जंगलों से एक बड़ी खबर निकल कर सामने आयी है। सुरक्षाबल के जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबल का एक जवान शहीद हो गया है। इस घटना की पुष्टि बस्तर आईजी सुंदरराज पी ने की है। शहीद जवान सुलेमान जिला पालक्काड़ केरल के निवासी हैं। शहीद जवान को कल सुबह श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद गृह ग्राम के लिए रवाना किया जाएगा।

नक्सलियों और जवानों के बीच मुठभेड़: बस्तर आईजी सुंदरराज पी ने बताया कि “मंगलवार शाम करीब 4:30 और 5:00 के बीच सुकमा जिले के चिंता गुफा थाना क्षेत्र में स्थापित नए पुलिस कैंप डब्बाकोंटा और पेंटापाड़ के जंगल में सुरक्षाबल के जवान सर्चिंग पर निकले थे। इसी दौरान जंगल में मौजूद नक्सलियों ने जवानों पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। मोर्चा संभालते हुए जवानों ने भी नक्सलियों के ऊपर जवाबी कार्रवाई किया। रुक रुक कर हुई इस फायरिंग में जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली घने जंगलों का फायदा उठाकर भाग खड़े हुए।

CRPF कोबरा 202 बटालियन के प्रधान आरक्षक सुलेमान शहीद: इस मुठभेड़ में सुरक्षाबल का एक जवान घायल हो गया. घायल जवान को उपचार के लिए भेज्जी के CRPF फील्ड हॉस्पिटल लाया गया, जहां इलाज के दौरान CRPF कोबरा 202 बटालियन के प्रधान आरक्षक सुलेमान शहीद हो गए. शहीद जवान सुलेमान जिला पालक्काड़ केरल के निवासी हैं। शहीद जवान को कल सुबह श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद गृह ग्राम के लिए रवाना किया जाएगा।

घटनास्थल के आसपास जवानों द्वारा सर्चिंग जारी: बस्तर आईजी सुंदरराज पी ने बताया कि “इस घटना में नक्सलियों के मारे जाने का दावा जवानों ने किया है। साथ ही घटनास्थल के आसपास के इलाके में रि-इंस्फोर्मेन्ट के लिए भेजे गए जवानों द्वारा तेजी से सर्चिंग की जा रही है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *