September 23, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Kedarnath Breaking | 6 श्रद्धालुओं की मौत, केदारनाथ में हेलिकॉप्टर क्रैश, देखें Video

1 min read
Spread the love

Kedarnath Breaking | 6 pilgrims killed, helicopter crashes in Kedarnath, watch video

उत्तराखंड। उत्तराखंड में मंगलवार को बड़ा हादसा हो गया हैं। केदारनाथ में एक हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया। इस हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई। ये हादसा केदारनाथ से 2 किमी दूर गरुड़चट्टी में हुआ। खराब मौसम को हेलिकॉप्टर क्रैश की एक वजह माना जा रहा है।

ये हेलिकॉप्टर आर्यन कंपनी का था। हेलिकॉप्टर ने गुप्तकाशी से केदारनाथ के लिए उड़ान भरी थी। हेलिकॉप्टर में पायलट समेत 6 लोग सवार थे। केदारघाटी की तरफ जब ये हेलिकॉप्टर आगे बढ़ा, तब गरुड़चट्टी में ये क्रैश हो गया है। हादसे में हेलिकॉप्टर में सवार सभी 6 लोगों की मौत हो गई।

खराब मौसम हो सकता है हादसे की वजह –

केदारनाथ से एक चश्मदीद ने बताया कि यहां बारिश बहुत तेज हो रही थी। मौसम सिर्फ 15 मिनट में अचानक से खराब हो गया। इसके बाद हमारी उड़ान भी रोक दी गई। हमसे कहा गया है कि एक हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया है। अभी उड़ान रोक दी गई है। उन्होंने बताया कि इस हेलिकॉप्टर में भी यात्री ही सवार थे।

21-22 अक्टूबर को पीएम मोदी का दौरा –

ये हादसा ऐसे वक्त पर हुआ, जब 21-22 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केदारनाथ और बद्रीनाथ का दौरा करेंगे।पीएम मोदी 21 अक्टूबर को केदारनाथ का दौरा करेंगे। वे केदारनाथ पहुंचकर वहां चल रही विकास परियोजनाओं का जायजा लेंगे। बाबा केदार के दर्शन करने के बाद पीएम मोदी बद्रीनाथ का भी दौरा करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी 21 अक्टूबर को केदारनाथ दर्शन करने के बाद रात वहीं रुकेंगे। इसके बाद अगले दिन यानी 22 अक्टूबर को वो बद्रीनाथ के दर्शन करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *