September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

पत्रकारों को धमकी पर NBA का कड़ा रुख, कहा- कट्टरपंथियों पर कार्रवाई हो

1 min read
Spread the love

पत्रकारों को धमकी पर NBA का कड़ा रुख, कहा- कट्टरपंथियों पर कार्रवाई हो

तबलीगी जमात की रिपोर्टिंग पर पत्रकारों को धमकी

सोशल मीडिया पर एंकर्स व रिपोर्टर्स बन रहे निशाना

■टीवी चैनल के एंकर्स और रिपोर्टर्स के खिलाफ आपत्तिजनक बयानों को लेकर न्यूज ब्रॉडकास्टिंग एसोसिएशन (एनबीए) ने कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की है. एनबीए ने समाज के एक खास धड़े की इस मानसिकता को काफी चिंताजनक बताया है. एनबीए के एक बयान में कहा गया है कि एंकर्स और रिपोर्टर्स के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणियों में तब से और तेजी देखी गई है जब से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया ने तबलीगी जमात की कारगुजारियों का पर्दाफाश किया है.

■अभी हाल में इलेक्ट्रॉनिक मीडिया ने उस वाकये को प्रमुखता से प्रसारित किया है जिसमें तबलीगी जमात में बड़ी संख्या में लोग जुटे. यह जमावड़ा तब हुआ जब पूरे देश में लॉकडाउन था और लोग अपने-अपने घरों में कैद हैं. मीडिया ने लोगों के बीच इस बात को भी प्रमुखता से रखा कि जमात के मरकज से लौटे कितने लोग संक्रमित पाए गए और उनसे आगे कितने लोगों में संक्रमण फैला.

■एनबीए ने अपने बयान में कहा है कि न्यूज चैनल में काम करने वाले एंकर्स और रिपोर्टर्स सोशल मीडिया पर खास तौर से निशाना बनाए जा रहे हैं. इन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में व्हाट्सअप, टिकटॉक और टि्वटर के नाम प्रमुख हैं. सोशल मीडिया पर कुछ वीडियो वायरल हो रहे हैं, जिनमें कुछ धर्म प्रचारक टीवी चैनल के एंकर्स और रिपोर्टर्स के नाम लेकर उन पर हमले की धमकी दे रहे हैं. समाज के एक खास धड़े की इस मानसिकता पर एनबीए ने चिंता जताई है और सरकार व पुलिस-प्रशासन से ऐसे असामाजिक तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *