September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

EXCLUSIVE : उप्र में कोरोना का मरकज / बरेली में दरगाह से 150 लोगों को निकाला गया; मेडिकल टीम ने स्क्रीनिंग की, क्वारैंटाइन किया

1 min read
Spread the love

उप्र में कोरोना का मरकज / बरेली में दरगाह से 150 लोगों को निकाला गया; मेडिकल टीम ने स्क्रीनिंग की, क्वारैंटाइन किया

लॉकडाउन के पहले से यहां ठहरे हुए थे 150 से अधिक जायरीन, इनमें महिलाएं बच्चे भी शामिल

पुलिस प्रशासन ने दरगाह को खाली कराया, सैनिटाइजेशन की प्रक्रिया शुरू

@thenewswave.com बरेली. उत्तर प्रदेश के बरेली शहर में शाहदाना वली दरगाह में 150 से ज्यादा जायरीनों को बाहर निकाला गया है। लॉकडाउन के चलते शहर व आसपास के जिलों से यहां जायरीन इकट्ठा थे। प्रशासन ने स्थानीय लोगों को उनके घरों को भेजा है। उससे पहले स्वास्थ्य विभाग द्वारा सभी की स्क्रीनिंग की गई है। बरेली में अब तक एक परिवार के छह लोग कोरोना से पॉजिटिव मिल चुके हैं।

सोशल डिस्टेंसिंग का नहीं रखा जा रहा था ध्यान
प्रशासन के अनुसार, दरगाह पर जियारत के अलावा इलाज कराने के लिए बहुत लोग आते हैं। गुरुवार की रात प्रशासन को सूचना मिली कि, बरेली के पुराने शहर स्थित दरगाह शाहदाना वली में कई दिनों से 150 से 200 जायरीन इकट्ठा हैं। इसके बाद पुलिस, प्रशासनिक अधिकारी स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ मौके पर पहुंचे। सभी को दरगाह से बाहर निकाला गया। जानकारी ली गई तो पता चला कि ज्यादातर जायरीन बरेली के देहात इलाकों से थे। वहीं, पीलीभीत, रामपुर, सीतापुर आदि जिलों से भी जायरीन यहां जुटे थे।

दरगाह के मुख्य गेट पर बैरिकेडिंग की गई थी। लेकिन, भीतर फूल, चादर व सिन्नी की दुकानें सजी हुई थीं। सभी जायरीन एक साथ रह रहे थे। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान नहीं रखा जा रहा था। कई लोगों के कोरोनावायरस के संक्रमित होने की आशंका भी बताई जा रही है। वहीं दरगाह के मुतवल्ली अब्दुल वाजिद ने कहा- इस मामले की सूचना स्थानीय बारादरी थाने के साथ बरेली प्रशासन को सूचना दी थी। लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई।

मस्जिद खाली करा ली है

एएसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि दरगाह में पूजा पाठ व इलाज के लिए लोग आते हैं। 150 लोगों की स्क्रीनिंग की गई है। स्थानीय लोगों को उनके घर भेजा गया है। उन्हें क्वारैंटाइन रहने का निर्देश दिया गया र्है। मस्जिद खाली करा ली गई है। सैनिटाजेशन कराया जा रहा है। यदि उन लोगों ने कोई एप्लीकेशन दी थी, उसकी जांच होगी। पूछा जाएगा कि क्या एक्शन लिया गया था। अभी कोई संदिग्ध नहीं मिला है। मेडिकल टीम के पास सभी की डिटेल है। जरुरत पड़ने पर चिकित्सा सुविधा दी जाएगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *