September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Chhattisgarh | नक्सलियों की सप्लाई चेन तोड़कर भारी मात्रा में सामान बरामद, 9 आरोपी गिरफ्तार

1 min read
Spread the love

Huge quantity of goods recovered by breaking the supply chain of Naxalites, 9 accused arrested

बस्तर। पुलिस ने नक्सलियों की सप्लाई चेन तोड़कर भारी मात्रा में गोला-बारूद, डेटोनेटर कोडेक्स वायर और अन्य सामग्री बरामद की है। मामले में 9 आरोपित भी गिरफ्तार हुए हैं।

बता दें कि बस्तर जिले के कोडेनर थाना पुलिस ने नक्सलियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए नक्सलियों को बारूद व अन्य सामग्री की आपूर्ति करने वाले 9 आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

पुलिस की गिरफ्त में नौ आरोपी –

बस्तर पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि कोडेनर थाना क्षेत्र में नक्सलियों को बारूद और अन्य विस्फोटक सामग्री पहुंचाने का काम चल रहा है। सूचना के आधार पर पुलिस ने बस्तानार और काकलूर वाली सड़क पर चेक पोस्ट लगा दिया। पूरे इलाके की सघन तलाशी शुरू की गई। इस दौरान नक्सलियों को बूस्टर, कोडेक्स वायर, डेटोनेटर, सेफ्टी फ्यूज, एक्सल वायर आदि सप्लाई करने वाले नौ आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

बोलेरो और एक मोटरसाइकिल भी बरामद –

गिरफ्तार होने के बाद आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। पुलिस के मुताबिक नौ आरोपियों में से पांच बीजापुर क्षेत्र के जांगला इलाके के सक्रिय माओवादी हैं। बाकी चारों आरोपी नक्सली संगठन से जुड़े हैं और उन्हें सामग्री मुहैया कराने का काम करते हैं। पुलिस ने इनके पास से भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद की है। साथ ही वारदात में प्रयुक्त वाहन बोलेरो और एक मोटरसाइकिल भी बरामद की है। आरोपित के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *