September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

दिल्ली: निजामुद्दीन स्थित मरकज के मौलाना के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी, सरकार दर्ज कराएगी FIR

1 min read
Spread the love

दिल्ली: निजामुद्दीन स्थित मरकज के मौलाना के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी, सरकार दर्ज कराएगी FIR

■मरकज में हुआ नियमों का उल्लंघन■

■34 लोग कोरोना संक्रमण के संदिग्ध■

दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में स्थित तबलीगी जमात के सेंटर (मरकज) के मौलाना के खिलाफ केजरीवाल सरकार एफआईआर दर्ज कराएगी. तबलीगी जमात के सेंटर से रविवार को दिल्ली के LNJP अस्पताल में 34 लोगों को जांच के लिए लाया गया और सभी कोरोना संक्रमण के संदिग्ध बताए जा रहे हैं. इसमें एक 64 साल के व्यक्ति की मौत हो गई. वो तमिलनाडु का रहने वाला था.

मामले पर दिल्ली सरकार की ओर से जारी बयान के मुताबिक, देश में 24 मार्च रात 12 बजे लॉकडाउन लागू हुआ. हर होटल, गेस्ट हाउस, हॉस्टल के मालिक और प्रशासक का सामाजिक दूरी बनाए रखने का कर्तव्य था. ऐसा लगता है कि यहां पर सामाजिक दूरी का पालन नहीं किया गया.

बयान में आगे कहा गया कि अब हमें जानकारी मिली है कि नियमों का उल्लंघन किया गया और कोरोना वायरस के कई पॉजिटिव केस यहां (जमात के मरकज) से सामने आए हैं. जो भी इसमें दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई होगी.

■कार्यक्रम में दुनियाभर के लोग शामिल■

तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल हुए ज्यादातर लोग मलेशिया और इंडोनेशिया के नागरिक थे. ये लोग 27 फरवरी से 1 मार्च के बीच कुआलालंपुर में हुए इस्लामिक उपदेशकों के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद भारत आए थे. दिल्ली में रहने के दौरान ये लोग कई दूसरे लोगों के संपर्क में आए इसलिए अब बाकी लोगों की तलाश हो रही है.

ये लोग उत्तर प्रदेश, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और अंडमान-निकोबार भी गए. अब जम्मू-कश्मीर और दिल्ली प्रशासन के अलावा तमिलनाडु और तेलंगाना की सरकारें भी उन लोगों की तलाश कर रही हैं, जो तबलीगी जमात के इस कार्यक्रम में शामिल हुए थे.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *