September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

देश में जनता कर्फ्यू का काउंटडाउन शुरू, बाजार, बसें, ट्रेन सब बंद

1 min read
Spread the love

पीएम मोदी ने देश के संबोधन में देशवासियों से अपील की थी कि रविवार को सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक घर में ही रहें. पीएम मोदी ने इसे जनता कर्फ्यू का नाम दिया था. शनिवार को देश का मिजाज देख कर ऐसा लग रहा है कि हम कोरोना की चेन तोड़ने वाले हैं.

दुनिया के कई देशों में कोहराम मचाने वाले कोरोना वायरस को भारत में फैलने से रोकने के लिए पीएम मोदी ने अपने संबोधन में रविवार के दिन जनता कर्फ्यू का आह्वान किया था. अब जनता कर्फ्यू का काउंटडाउन शुरू हो चुका है. देश के कई राज्यों में इसका असर भी दिखने लगा है. कई राज्यों ने इसे लेकर ऐहतियाती कदम उठाए हैं और एडवाइजरी जारी की हैं.
जनता कर्फ्यू में हमें खुद को अपने ही घरों में कैद कर रखना है. इससे एक दिन पहले देश के अलग-अलग हिस्सों से जो सूचनाएं सामने आईं उससे यह तो लगा कि देश कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए तत्पर है और तैयार है.

क्यों जरूरी है यह जनता कर्फ्यू

जनता कर्फ्यू के जरिए हम 14 घंटे अपने घर में रहकर कोरोना वायरस की एक बड़ी कड़ी तोड़ सकते हैं. दरअसल, जैसे परमाणु बम चेन रिएक्शन से एक्टिवेट होता है वैसे ही कोरोना भी चेन बनाकर दुनिया को जकड़ रहा है. मगर रविवार को जनता कर्फ्यू के जरिए ये चेन हम तोड़ सकते हैं.

thenewswave.com आप सभों से अपील करता है कि देशहित के लिए कल सभी जनता कर्फ्यू का समर्थन करें।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *