September 20, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Congress Leader Murdered In CG | कांग्रेस नेता की हत्या, नक्सलियों ने चलाई ताबड़तोड़ गोलियां, हत्याकांड के बाद दहशत …

1 min read
Spread the love

Congress leader killed, Naxalites fired bullets, panic after massacre…

बीजापुर। महिला सरपंच के पति को नक्सलियों ने गोली मारकर हत्या कर दी है। घटना के बाद नक्सली जंगल में भाग निकले, वही इस हत्याकांड के बाद क्षेत्र में दहशत का माहौल व्याप्त है।

बता दे कि यह घटनाक्रम कुटरू थाना क्षेत्र का है, यहां अड़ावाली सरपंच पति घनश्याम मंडावी कांग्रेस कार्यकर्ता भी है। घनश्याम बुधवार शाम शंकर नामक परिचित व्यक्ति के वैवाहिक कार्यक्रम में शामिल होने गया हुआ था। वहां से वापस लौटने के दौरान घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने बीच रास्ते में उसे घेर लिया।

नक्सलियों ने चलाई ताबड़तोड़ गोलियां –

वही, घनश्याम कुछ समझ पाता इतने में उस पर नक्सलियों ने ताबड़तोड़ गोली चला दी। इस घटना में सरपंच घनश्याम मंडावी की मौके पर ही मौत हो गई। वही घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। पुलिस हत्याकांड की घटना पर अपराध दर्ज कर मामले की विवेचना कर रही है।

बीजापुर ASP पंकज शुक्ला ने बता –

वही, बीजापुर ASP पंकज शुक्ला ने बताया कि नक्सलियों ने सरपंच पति घनश्याम मंडावी की गोली मारकर हत्या कर दी है। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस पार्टी मौके पर पहुंच गई, लेकिन पुलिस के पहुंचने से पहले नक्सली मौके से भाग निकले थे। अक्सर नक्सली ग्रामीणों की हत्या कर दहशत फैलाने का प्रयास करते है। सरपंच पति को किन कारणों से गोली मारकर हत्या की गई, ये जांच का विषय है, पुलिस घटना के कारणों की जांच कर रही है।

बस्तर में कमजोर पड़ा रहा नक्सली संगठन –

बीते कुछ सालों से बस्तर में नक्सली संगठन कमजोर पड़ रहा है. यही वजह है कि नक्सली भोले-भाले ग्रामीणों की हत्या कर रहे हैं। नक्सलियों की सबसे जरूरी सप्लाई चेन को भी तोड़ने में बस्तर पुलिस को सफलता मिल रही है। बस्तर के नक्सली छत्तीसगढ़ से लगे तेलंगाना, आंध्रप्रदेश और ओडिशा के नक्सलियों के भरोसे चल रहे हैं। दिसंबर 2021 में सरेंडर करने वाले इनामी नक्सली दंपति ने इस बात का खुलासा किया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *