September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Omicron In Raipur | सैंपल भेजने के 15 दिन बाद मरीजों की रिपोर्ट आई ओमिक्रोन पॉजिटिव, जानिए अब क्या होगा ?

1 min read
Spread the love

15 days after sending the sample, the patient’s report came Omicron positive, know what will happen now?

रायपुर। प्रदेश की राजधानी रायपुर में कोरोना वैरिएंट ओमीक्रॉन के 3 नए मरीज सामने आए है। वही, खबर के बाद प्रशासन अब अलर्ट मोड में आ गई हैं। यह 03 सैम्पल्स राजधानी के क्लस्टर द्वारा भेजे गए थे।

बता दें की इन सैम्पल्स के जीनोम सीक्वेंसिंग की रिपोर्ट आने तक तीनों मरीज ठीक हो चुके है, जिसके बाद छत्तीसगढ़ में ओमिक्रान वैरिएंट के कुल मामलों की संख्या 46 हो गई है।

क्या होता है कलस्टर –

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार एक ही परिसर में अधिक पॉजिटिव पाए जाने पर प्रशासन उसे क्लस्टर घोषित करता है। क्लस्टर में पॉजिटिव पाए गए मरीजों के नमूने जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भुवनेश्वर भेजे जा रहे हैं।

15 दिन पहले भेजे गए थे सैम्पल्स –

दरअसल, तक़रीबन 15 दिन पहले ऐसे ही दो क्लस्टर से कुछ सैम्पल्स भुवनेश्वर भेजे गए थे। उनमें से तीन की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पॉजिटिव आने के बाद तीनों मरीज होम आइसोलेशन में थे और अब वो स्वस्थ्य भी हो चुके हैं। जांच में पता चला है कि उनमें कोई विदेश नहीं गया था। उनकी कोई ट्रेवल हिस्ट्री भी नहीं है। उनके संपर्क में आए लोगों की भी जांच कराई गई है।

प्रदेश में 38.074 सैंपल्स की हुई जाँच –

छत्तीसगढ़ में आज 38 हजार 74 मरीजों के सैंपल की जाँच की गई, इनमे से 1300 मरीजों की कोरोना संक्रमित के रूप में पहचान हुई है। इनमें सबसे ज्यादा मरीज राजधानी रायपुर, रायगढ़, दुर्ग, राजनांदगांव और कवर्धा से है। वहीं आज 10 मरीजों की इलाज के दौरान मौत हुई है। आज ही 3570 मरीज़ स्वस्थ होने के उपरांत डिस्चार्ज/रिकवर्ड हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *