September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

छत्तीसगढ़ से राज्यसभा उम्मीदवार घोषित, फूलो देवी नेताम के साथ के.टी.एस. तुलसी को मिला मौका

1 min read
Spread the love

रायपुर। छत्तीसगढ़ से राज्यसभा उम्मीदवारों को घोषणा कर दी गई है. प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष फूलो देवी और राज्यसभा सांसद केटीएस तुलसी को राज्यसभा की टिकट दी गई है. छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के पास विधायकों की संख्या दो तिहाई से अधिक होने के चलते दोनों ही सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशियों का निर्विरोध निर्वाचन तय है. फूलो देवी नेताम को टिकट देकर कांग्रेस ने आदिवासी वर्ग को केंद्रिय स्तर पर साधने को कोशिश की है. तो वही केटीएस तुलसी को टिकट आलाकमान के पसंद से दी गई है.

इससे पहले राज्यसभा उम्मीदवारों को लेकर छत्तीसगढ़ में कई लोगों के नाम सामने आ रहे थे, जिसमें वरिष्ठ कांग्रेस नेता करुणा शुक्ला, बीबीसी के पूर्व पत्रकार व सीएम के सलाहकार विनोद वर्मा, प्रदेश कांग्रेस संगठन महामंत्री गिरीश देवांगन के नाम पर अब विराम लग गया है.

छत्तीसगढ़ में दो राज्यसभा सीटों के लिए चुनाव होना है. अभी एक सीट पर कांग्रेस और दूसरी सीट पर बीजेपी का कब्जा है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा और भाजपा के जशपुर राजपरिवार के राजा रणविजय सिंह जूदेव का 9 अप्रैल को कार्यकाल खत्म हो जाएगा. राज्यसभा चुनाव के लिए 13 मार्च तक नामांकन भरने का आखिरी दिन है. वहीं 16 मार्च को नामों की स्क्रूटनी और 18 अप्रैल तक नाम वापस लिये जा सकेंगे. सभी सीटों पर 26 मार्च को चुनाव होना है और उसी दिन शाम में मतगणना होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *