September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Chhattisgarh | IPS अंकिता शर्मा को बॉलीवुड की इस हसीना ने कहा “असली हीरोइन”, आखिर क्यों जानिए यहां

1 min read
Spread the love

 

रायपुर। छत्तीसगढ़ की IPS अधिकारी अंकिता शर्मा इन दिनों सोशल मीडिया पर सुर्ख़ियों में बनी हुई है। IPS अंकिता शर्मा को प्रदेश के नक्शल प्रभावित क्षेत्र बस्तर का एएसपी बनाया गया है। इसके बाद से ही अंकिता शर्मा चर्चा में हैं। सोशल मीडिया पर उन्हें असली स्टार बताया जा रहा है। अंकिता शर्मा को नक्सल ऑपरेशन की कमान संभालते देख बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन ने भी उनकी जमकर तारीफ की है।

ऐक्ट्रेस रवीना टंडन ने रवीना टंडन ने ट्वीट करते हुए लिखा है, “True Blue Blooded Heroines यानी असली हीरोइन। इसके साथ ही रवीना ने #proudindianwomen हैशटैग का इस्तेमाल भी किया। उनके इस ट्वीट पर कई दूसरे लोगों ने भी रीट्वीत और कमेंट किए हैं।

दरअसल, सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर IPS अंकिता शर्मा की तस्वीरें शेयर करते हुए शिवानी नाम की एक यूजर ने लिखा था- बस्तर में पहली बार नक्सल ऑपरेशन की कमान महिला IPS के हाथों में है। अंकिता मैम वो शख्स हैं, जो खुद अफसर बनने के बाद युवाओं को भी आगे बढ़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ती हैं। छोटे बच्चों से भी बहुत प्यार करती हैं मैम।

बता दें छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में जन्मी अंकिता शर्मा 2018 बैच की आईपीएस अधिकारी है। IPS बनने के बाद उनकी सबसे पहले पोस्टिंग रायपुर में नगर पुलिस अधिक्षक के पद पर हुई थी, जिसके बाद राज्य सरकार ने उन्हें प्रमोशन देते हुए बस्तर एएसपी के पद पर प्रमोट किया गया है। अंकिता शर्मा नक्सलियों के खिलाफ हथियार उठाने वाली देश की पहली महिला आईपीएस हैं। खाली समय में वे सुबह 11 से दोपहर एक के बजे के बीच छात्रों को फ्री में ऑनलाइन कोचिंग देती हैं। जून महीने में अंकिता को नक्सल प्रभावित बस्तर जिले का एएसपी बनाया गया है। उन्हें ऑपरेशन बस्तर की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *