September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Cg Big News | छत्तीसगढ़ के 13 आदिवासी मजदूर महाराष्ट्र में किडनैप, रिहाई की गुहार लेकर थाने के बाहर पहुंचे परिजन

1 min read
Spread the love

 

कबीरधाम। जिले से इस वक्त की बड़ी खबर मिली है बताया जा रहा है कि 13 आदिवासी लोगों को महाराष्ट्र में बंधक बना लिया गया हैं। परिजन कुकदूर थाना में पहुंच गए हैं।

मिली जानकारी के अनुसार, कुकदूर थाना अंतर्गत पंडरीपानी के 13 आदिवासी लोगों को काम कराने के पिटारी का एजेंट लेकर गया। इन आदिवासियों में 4 नाबालिग भी शामिल है। अब वहां पर उन्हें बंधक बना लिया गया है और गन्ना कटाया जाता है वह अपने घर वापस आने चाहते हैं लेकिन जान से मारने की धमकी देकर उन्हें वहां से आने नहीं दिया जा रहा हैं।

परिजनों ने बताया –

थाने में शिकायत लेकर आए परिजनों ने बताया कि पिटारी का एजेंट उन्हें महाराष्ट्र लेकर गया है, जहां पर गन्ना कटाई कराई जा रही है। यदि काम नहीं करते तो खाना नहीं दिया जाता व वापस आने भी नहीं दिया जा रहा है। फोन भी छीन लिया गया है किसी एक ने फोन छुपा कर रखा था, जिससे परिजनों को बताया।

बंधक बनाए गए सभी आदिवासी मजदूर इस वक्त खानपुर में है, जो कि महाराष्ट्र में है। मजदूर जब घर जाने की बात करते हैं तो ठेकेदार कहता है कि तुम्हारा एजेंट पैसा भरकर नोट लेकर गया है तो तुम घर कैसे वापस जा सकते हो जब तक हमारा काम नहीं होगा।

पुलिस टीम रवानगी की तैयारी में –

इस मामले में परिजनों ने कुकदुर थाने में शिकायत की, जिसके बाद मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस की टीम रवानगी की तैयारी में है। कवर्धा से पुलिस टीम जाकर मजदूरों को छुड़ाकर लाएगी। यहां लाचार परिजन अपने बच्चों या परिवार को वापस लाने की आस पर थाने के बाहर बैठे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *