September 22, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Cg Nurse Kidnapping Update | नर्स का सरेराह स्वास्थ केंद्र के बाहर से अपहरण, पुलिस को चुनौती, 14 घंटे बाद भी पुलिस के हाथ खाली

1 min read
Spread the love

 

कोरबा। साल के अंत में कोरबा पुलिस को शातिर बदमाशों ने अपहरण कांड कर खुली चुनौती दे दी है। सरेराह स्वास्थ केंद्र के बाहर से नर्स का अपहरण कर बदमाश बड़े ही शातिराना अंदाज़ में फरार हो गए, लेकिन वारदात के 14 घंटे बाद भी पुलिस के हाथ खाली है।

उधर घटना की जानकारी मिलते ही रेंज आई.जी.रतन लाल डांगी देर रात की घटनास्थल पर पहुंचे और पुलिस टीम रात भर अपहृत नर्स और बदमाशों की पता-तलाश करती रही, लेकिन पुलिस को कोई खास कामयाबी नही मिल सकी है, लिहाजा आईजी रतन लाल डांगी ने कोरबा मेें ही डेरा डाल दिया है।

गौरतलब है कि हरदीबाजार चौकी के ग्राम भठोरा में रहने वाली ओम साहू का कल रात 8 बजे के करीब अज्ञात बदमाशों ने अपहरण कर लिया था। अपहृत ओम साहू प्राथमिक स्वास्थ केंद्र भिलाई बाजार में ANM के पद पर पदस्थ थी। रोज की तरह वह घर से नाईट शिफट डयूटी के लिए अपने स्कूटी से रवाना हुई थी। स्वास्थ केंद्र के पास जैसे ही ओम साहू पहुंची थी, तभी सफेद रंग के स्कोर्पियों में सवार बदमाशों ने नर्स की स्कूटी को टक्कर मार कर गिरा दिया, और फिर गाड़ी में सवार युवकों ने नर्स को जबरन गाड़ी में बिठाकर फरार हो गये।

घटना की प्रत्यक्षदर्शी स्वास्थ केंद्र के स्टाफ ने तत्काल इस घटना की जानकारी पुलिस को दी। कोरबा एसपी भोजराम पटेल को घटना की जानकारी मिलते ही जिले में नाकेबंदी कर अपहरणकर्ताओं की सरगर्मी से तलाश शुरू कर दी गयी। उधर घटना की जानकारी मिलते ही देर रात 11:30 बजें रेंज आईजी रतनलाल डांगी भी हरदीबाजार पहुंच गये। आईजी डांगी ने देर रात ही घटनास्थल का मुआयना कर पुलिस अफसरों को इस मामले को ट्रेस करने के लिए निर्देशित किया गया। साईबर सेल की टीम अपहृत ओम साहू के मोबाईल के टॉवर लोकेशन के आधार पर बदमाशों का सुराग जुटाने मेें लगी हुई थी। पुलिस अधिकारियों की माने तो अपहृत ओम साहू का अंतिम मोबाईल लोकेेशन रतिजा क्षेत्र का मिला था, जिसके बाद पुलिस की टीम तत्काल रतिजा क्षेत्र में देर रात तक बदमाशों की स्कॉर्पियो और अपहृत नर्स की तलाश करते रहे, लेकिन मौके से कोई भी खास सुराग हाथ नहीं लग सका।

जिसके बाद अपहृत नर्स का मोबाईल भी बंद होने के कारण उसका लोकेशन ट्रेस नही हो सका है। उधर पुलिस की एक टीम क्षेत्र की सीसीटीवी खंगालने में लगी हुई है, एक स्थान के सीसीटीवी में बदमाशों की स्कार्पियों दिख रही है, लेकिन गाड़ी काफी रफ्तार में होने के कारण उसका नंबर ट्रेस नही हो सका। रात भर चली पुलिस की कवायद के बाद भी पुलिस को इस अपहरण काड में अब तक कोई खास सफलता नही मिल पाई है। उधर आईजी रतनलाल डांगी ने कोरबा मेें डेरा डाल दिया है और पुलिस की हर एक कार्रवाई पर खुद ही नजर बनाये हुए है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *