September 23, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Recharge Expensive | एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया के बाद अब रिलायंस जियो ने भी बढ़ाया दाम, पढ़ें डिटेल

1 min read
Spread the love

 

डेस्क। टेलीकॉम कंपनी एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया के बाद अब रिलायंस जियो ने भी अपने प्रीपेड प्लान्स की कीमतें बढ़ा दी हैं. जियो ने अपने टैरिफ में 21% की वृद्धि की है. रिचार्ज प्लान के नए रेट 1 दिसंबर से लागू होंगे. बीते हफ्ते ही भारती एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया ने अपने टैरिफ प्लान्स की कीमतें बढ़ाने की घोषणा की थी.

कौन-सा रिचार्ज प्लान अब कितने का होगा? –

रिलायंस जियो की घोषणा के मुताबिक उसके प्लान्स में 31 से लेकर 480 रुपये तक का इजाफा किया गया है. जियो फोन के लिए विशेष तौर पर लाए गए पुराने 75 रुपये के प्लान की नई कीमत अब 91 रुपये होगी. वहीं अनलिमिटेड प्लान के साथ आ रहा 129 रुपये वाला टैरिफ प्लान अब 155 रुपये में मिलेगा. जियो ने एक साल की वैधता वाले अपने प्लान के रेट में सबसे ज्यादा बढ़ोत्तरी की है. 2399 रुपये वाला यह प्रीपेड प्लान अब ग्राहकों को 2879 रुपये में मिलेगा.

डेटा एड-ऑन प्लान्स भी हुआ महंगा –

रिलायंस जियो ने अपने डेटा एड-ऑन प्लान के रेट भी बढ़ाए हैं. अब ग्राहकों को 6 जीबी वाले 51 रुपये के प्लान के लिए 61 रुपये और 12 जीबी वाले 101 रुपये के प्लान के लिए 121 रुपये देने होंगे. डेटा एड-ऑन प्लान्स में जियो का सबसे बड़ा प्लान 50 जीबी डेटा का है, जिसकी अभी कीमत 251 रुपए है, लेकिन नई दरें लागू होने के बाद ग्राहकों को इसके लिए 301 रुपये खर्च करने पड़ेंगे.

रिलायंस जियो के प्रीपेड प्लान्स के नए रेट –

अपने टैरिफ प्लान्स में बढ़ोतरी करते हुए रिलायंस जियो ने एक बयान जारी किया है. कंपनी ने कहा है

“हम अपनी उस प्रतिबद्धता पर अटल हैं कि एक स्थायी दूरसंचार उद्योग को और मजबूत करेंगे, जहां हर भारतीय एक सच्ची डिजिटल लाइफ के साथ सशक्त होगा. Jio ने आज अपने नए अनलिमिटेड प्लान्स की घोषणा की है. ये नए प्लान्स टेलीकॉम इंडस्ट्री में सबसे अच्छी सेवा प्रदान करेंगे. Jio का पूरी दुनिया में सबसे कम रेट पर सबसे बेहतर सेवा देने का वादा है, इससे हमारे ग्राहकों को सबसे ज्यादा फायदा मिलता रहेगा.”

एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया ने कितने दाम बढ़ाए थे? –

एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया की बात करें तो बीते 22 नवंबर को एयरटेल ने अपने सभी प्रीपेड प्लान्स की दरों में 20-25 प्रतिशत की बढ़ोतरी की थी. एयरटेल की नई दरें शुक्रवार 26 नवंबर से लागू हो गईं. एयरटेल की घोषणा के अगले दिन यानी 23 नवंबर को वोडाफोन-आइडिया ने अपने टैरिफ प्लान्स की दरों में बढ़ोतरी का ऐलान कर दिया था. उसने भी अपने प्रीपेड प्लान्स की दरों में 20-25% की बढ़ोत्तरी की थी. वोडाफोन की बढ़ी हुई दरें 25 नवंबर से लागू हो गईं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *