September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Corona Vaccine | सलमान खान की मदद लेगी राज्य सरकार, मुस्लिम बहुल इलाकों में टीके लगवाने के लिए हिचकिचाहट

1 min read
Spread the love

 

डेस्क। जानलेवा कोरोना वायरस को बढ़ने से रोकने के लिए अबतक देश में वैक्सीन की 113 करोड़ से ज्यादा डोज़ दी जा चुकी हैं। सरकार लोगों को टीके की दोनों खुराक लगाने के लिए प्रोत्साहित कर रही है। बावजूद अभी भी कई इलाके हैं, जहां लोगों में टीके लगवाने के लिए हिचकिचाहट देखने को मिल रही है। महाराष्ट्र में भी कुछ ऐसा ही है। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा है कि मुस्लिम बहुल इलाकों में कोरोना वायरस रोधी टीके लगवाने में हिचकिचाहट है और सरकार बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान की मदद लेगी ताकि लोगों को टीका लगवाने के लिए राजी किया जा सके।

धार्मिक नेताओं और फिल्म अभिनेताओं की बात सुनते हैं लोग- टोपे –

टोपे ने कहा कि टीके लगाने की संख्या के मामले में महाराष्ट्र सबसे आगे है, लेकिन कुछ क्षेत्रों में टीकाकरण की गति कम है। उन्होंने कहा, ‘‘मुस्लिम बहुल इलाकों में अब भी कुछ हिचकिचाहट है। हमने मुस्लिम समुदाय को टीका लगवाने के लिए राजी करने के वास्ते सलमान खान और धार्मिक नेताओं की मदद लेने का फैसला किया है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘धार्मिक नेताओं और फिल्म अभिनेताओं का बहुत प्रभाव होता है और लोग उन्हें सुनते हैं।’’ मंत्री ने कहा कि राज्य में अब तक 10.25 करोड़ से अधिक टीके की खुराक दी जा चुकी है और नवंबर के अंत तक सभी पात्र व्यक्तियों को कम से कम पहली खुराक मिल जाएगी।

कोरोना की तीसरी लहर गंभीर नहीं होगी – टोपे –

कोरोना वायरस संक्रमण की तीसरी लहर की आशंका के बारे में टोपे ने कहा कि विशेषज्ञों के अनुसार महामारी का चक्र सात महीने का होता है, लेकिन बड़े पैमाने पर टीकाकरण के कारण, अगली लहर गंभीर नहीं होगी। उन्होंने कहा कि लोगों को कोविड सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करना चाहिए और टीका लगवाना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *