September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Yes Bank: राणा कपूर के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी, ईडी ने घर की ली तलाशी

1 min read
Spread the love

येस बैंक के पूर्व सीईओ राणा कपूर के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी हुआ है. वहीं उनकी तलाशी के लिए प्रवर्तन निदेशालय की टीम भी मुंबई में उनके घर पहुंची

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की यस बैंक पर पाबंदी के बाद ग्राहक परेशान हैं. वहीं, सरकार यस बैंक के लिए री-स्‍ट्रक्‍चरिंग प्‍लान ला रही है. इन हालातों में यस बैंक के फाउंडर राणा कपूर का अजीबोगरीब बयान आया है.

राणा कपूर ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि मैं पिछले 13 महीने से बैंक में सक्रिय नहीं हूं, ऐसे में मुझे कोई आइडिया नहीं कि क्‍या चल रहा है. बता दें कि यस बैंक ने नवंबर 2019 में शेयर बाजार को बताया था कि राणा कपूर की बोर्ड से कंप्‍लीट एग्जिट हो गए है.

यस बैंक के लिए री-स्‍ट्रक्‍चरिंग प्‍लान का ऐलान

बता दें कि यस बैंक के लिए आरबीआई ने री-स्‍ट्रक्‍चरिंग प्‍लान का ऐलान किया है. ये प्‍लान एक महीने के भीतर ही लाया जाएगा. सरकार की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक एसबीआई ने यस बैंक में हिस्‍सेदारी खरीदने में दिलचस्‍पी दिखाई है. निवेशक बैंक अगले तीन साल के लिए 49 फीसदी हिस्‍सेदारी ले सकता है. वहीं अपनी हिस्‍सेदारी 26 फीसदी से कम नहीं कर सकता है. बहरहाल, इस प्‍लान को सुझाव के लिए एसबीआई और यस बैंक को भेज दिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *