September 22, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Cg IDBI Bank Fraud Case | अंतर्राज्यीय गिरोह का एक सदस्य गिरफ्तार, इस तरह आरोपी तक पहुंची पुलिस

1 min read
Spread the love

 

रायपुर। पिछले महिने आईडीबीआई बैंक में लाखों की धोखाधड़ी का मामला सामने आया था। जिसके आरोपी को सिविल थाना पुलिस ने अंतर्राज्यीय गिरोह के एक सदस्य को उत्तरप्रदेश से गिरफ्तार किया है।

दरअसल, गिरोह के सदस्य द्वारा बैद स्टील प्राइवेट लिमिटेड कंपनी का खाताधारक होना बताकर आईडीबीआई प्रबंधक से 23 लाख 31 हजार 955 रुपये ट्रांजेक्शन कर ठगी की घटना को अंजाम दिया था। आरोपी ने खुद को बैद स्लीट लिमिटेड कंपनी का संचालक बनकर मेडिकल इमरजेंसी बताकर सिविल लाइन स्थित आईडीबीआई के प्रबंधक को विश्वास में लेकर ठगी की थी। आरोपित ने ठगी की रकम दो दर्जन अलग-अलग खातों में स्थानांतरित की है। प्रकरण में शामिल अन्य आरोपितों की पतासाजी में पुलिस जुट गई थी , जिसके बाद पुलिस ने आरोपित को उत्तर-प्रदेश के बरेली से गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही आरोपी के कब्जे से मोबाईल फोन भी जब्त किया है।

सिविल लाइन थाना प्रभारी ने बताया कि प्रार्थी आईडीबीआई बैंक लिमिटेड सिविल लाइन के प्रबंधक रवि शेखर सिंह की बैंक शाखा में बैद स्टील प्राइवेट लिमिटेड कंपनी कार्यालय शांतिनाथ नगर टाटीबंध रायपुर का एक चालू खाता है। इसके हस्ताक्षरी मंजू बैद, सोनल बैद, संयम बैद, श्रेयांश बैद हैं। आरोपी ने खुद को संयम बैद बताकर मेडिकल इमरजेंसी का हवाला देते हुए 23 लाख 31 हजार 955 रुपए का ट्राजंक्शन कर ठगी कर लिया। जिसकी शिकायत पर पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया।

पुलिस की टीम ने जिस मोबाइल नंबर से बैंक के मोबाइल नंबर पर फोन आया था, उस मोबाइल नंबर की जांच की। साथ ही जिन बैंक खाते में रकम स्थानांतरित की गई थी उन बैंक खातों के संबंध में भी संबंधित बैंकों से जानकारी व दस्तावेज प्राप्त की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *