September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

छत्तीसगढ़ में IT के बैकअप के लिए ED के बाद पहुंची सीबीआई… रायपुर और भिलाई में चार अलग-अलग टीम तैनात…

1 min read
Spread the love

@thenewswave.com रायपुर। छत्तीसगढ़ में आयकर विभाग की ताबड़तोड़ छापेमारी के बीच केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के 16 अधिकारियों की एक बड़ी टीम रायपुर पहुंची है। सूत्रों के अनुसार, सीबीआई के दो डीएसपी समेत 16 कर्मियों की टीम शनिवार दोपहर रायपुर पहुंची है। हालांकि उनकी तैनाती किन स्थानों पर की गई है, यह साफ नहीं हो पाया है।

उल्लेखनीय है कि सीबीआई के छत्तीसगढ़ में आने पर प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने बैन लगाया हुआ।
ऐसी स्थिति में सीबीआई केंद्रीय आयकर विभाग और ईडी को कितनी मदद कर पाएगी, इस बारे में पूरी जानकारी नहीं मिल सकी है।

लेकिन प्रदेश के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने हिन्दुस्थान समाचार को बताया कि चूंकि सीबीआई की प्रदेश में प्रवेश पर बैन है, इसलिए उन्हें यहां किसी भी कार्रवाई से पहले हाईकोर्ट से अनुमति लेनी पड़ेगी।

इसके बाद ही कोई कार्रवाई कर सकते हैं। मिली जानकारी के मुताबिक आयकर-ईडी की पूरी कार्रवाई में बैकअप देने के लिए सीबीआई की टीम छत्तीसगढ़ भेजा गया है।
केंद्रीय आयकर विभाग की छापेमारी तीसरे दिन शनिवार को भी चालू है। तीसरे दिन ज्यादातर ठिकानों से मिले कई सूटकेस दस्तावेज, हीरा-जवाहरात वगैरह की जांच कर एंट्री की जा रही है।

जबकि दूसरी तरफ, आयकर की कुछ टीमें लगातार छापेमारी में लगी हुई है। तीसरे दिन शहर के मेयर एजाज ढेबर के बेहद करीबी दोस्त अफरोज अंजुम के घर पर छापेमारी की गई। कई घंटे पूछताछ भी की गई है।
जबकि कारोबारी गुरूचरण सिंह होरा के घर पर नोट गिनने की कई सारी मशीनें मंगायी गई हैं। जब्त किया गया रुपया करोड़ों में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *