September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Chhattisgarh | बारात आने से पहले गायब हुई बेटी तो पिता ने मुंडवा लिया सिर, प्रदेश के इस जिले का मामला

1 min read
Spread the love

 

कोरबा। कुछ ही देर बाद बारात आने वाली थी लेकिन अचानक घर में कोहराम मच गया क्योंकि दुल्हन ही घर से गायब हो गयी। काफी खोजबीन की तो वह अपनी प्रेमी के घर छुपी मिली। दुल्हन का पिता इस बात से इतना शर्मिंदा हो गया कि घर आकर उसने बारात लौटाई और अपना सिर मुंडवा लिया।

यह घटना कोरबा के कोतवाली थाना का है। रामपुर की रहने वाली युवती की शादी बालको में रहने वाले युवक से तय हो गयी थी। बारात स्वागत की तैयारी की जा रही थी। अचानक घर से दुल्हन गायब होने की सूचना मिली। उसकी तलाश में लड़की वाले गांव के चप्पे-चप्पे को छान मारने लगे। खोजबीन के बाद वह गांव के युवक के घर ही छुपी मिली।

दुल्हन को घर जाने के लिए काफी मनाया गया पर वह शादी के लिए तैयार ही नहीं हुई। परिजनों ने थाने में इस बात की शिकायत दर्ज करा दी। युवती को सखी सेंटर ले जाया गया। युवती ने कहा कि वह अपने प्रेमी के साथ ही शादी करना चाहती है। चूंकि युवती बालिग थी इसलिए वह अपने प्रेमी के साथ चली गयी।

बारात जब घर पहुंची तो बारातियों ने जमकर हंगामा मचाया। दुल्हन के पिता ने किसी तरह समझा-बुझाकर उन्हें वापस भेजा। दुल्हन के दुखी पिता ने घर जाते ही अपना सिर मुंडवा लिया। गांववालों ने बताया कि युवती के पिता ने जमीन बेचकर अपनी बेटी की शादी के लिए पैसे इक्ट्ठा किये थे। ऐसे में उनकी लड़की के इस कदम ने उन्हें दुखी कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *