September 22, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Cg Naxcal News | नक्सल घटनाओं के मास्टरमाइंड हिड़मा को कोरोना, आईजी ने की पेशकश – ‘करें सरेंडर हम कराएंगे इलाज’

1 min read
Spread the love

 

जगदलपुर। प्रदेश में कई सारी नक्सली घटनाओं का मास्टर माइंड रहे हिड़मा को कोरोना ने जकड़ लिया है। माडवी हिड़मा को इन दिनों इलाज की सख्त जरूरत है। हिड़मा के साथ बड़े कैडर के नक्सली भी कोरोना से जूझ रहे हैं। बस्तर के IG सुंदरराज पी ने कहा है कि हिड़मा के साथ बाकी नक्सली अगर सरेंडर कर देते हैं तो हम सभी का इलाज कराएंगे।

माडवी हिड़मा के संक्रमित होने की सूचना तेलंगाना के कोत्तागुडम SP सुनील दत्त ने भी दी थी। हिड़मा को अभी इलाज की सख्त जरूरत है। कुछ दिन पहले बीजापुर पुलिस ने नक्सलियों की सप्लाई टीम के 2 सदस्य को गिरफ्तार किया था। उनके पास से पुलिस ने भारी मात्रा में दवाइयां, मास्क, सेनिटाइजर बरामद किए थे। पुलिस के अनुसार ये दवाइयां माओवादी पुनेम ने मंगवाई थीं और वहां से हिड़मा तक ये दवाइयां पहुंचनी थीं।

प्रदेश में कई ऐसी बड़ी नक्सली घटनाएं हैं, जिसने देश को झकझोर कर रख दिया। नक्सलियों की मिलिट्री बटालियन नम्बर-1 के कमांडर व दण्डकारण्य स्पेशल जोनल कमेटी मेंबर माडवी हिड़मा इन घटनाओं का मुख्य आरोपी है। ताड़मेटला की घटना में 76 जवान, रानीबोदली में 55 जवान, बुर्कापाल में 25 जवान व टेकलगुड़ा में 22 जवान शहीद हुए थे। इन सभी घटाओं में हिडमा का हाथ था|

बस्तर के IG सुंदरराज पी ने कहा है कि हिड़मा कोरोना संक्रमित है। इस पर 25 लाख रुपए का इनाम है। हिड़मा के अलावा कई और बड़े कैडर के नक्सली भी कोरोना से जूझ रहे हैं। उन्हें इलाज की जरूरत है। हिड़मा के साथ सभी सरेंडर कर दें, हम इलाज कराएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *