September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Raipur Vaccination Center | 12 नए टीकाकरण केंद्र बनाए गए, वैक्सिनेशन के लिए हो रही थी परेशानी, लोगों को मिलेगी राहत

1 min read
Spread the love

 

रायपुर । राजधानी में रविवार 16 मई को 18 से 44 आयु वर्ग के लिए 30 टीकाकरण केंद्रों में सभी वर्ग के हितग्राहियों के वैक्सीनेशन का कार्य होगा। इसके लिए रायपुर जिले में 12 नए टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं। टीकाकरण के लिए आने वाले सभी नागरिकों को इसके लिए पूर्व से अपना पंजीयन कराना होगा तथा टीकाकरण केंद्रों और समय का स्लाट लेना अनिवार्य रहेगा।

इसके लिए छत्तीसगढ़ सरकार के वेब पोर्टल CGTEEKA पर पंजीयन कराना होगा। 18-44 साल के छत्तीसगढ़ की जनता के लिए वैक्सीनेशन रजिस्ट्रेशन के लिए लिंक http://cgteeka.cgstate.gov.in/user-registration तथा http://cgteeka.cgstate.gov.in है।

कलेक्टर डॉ एस भारतीदासन में बताया ने बताया कि रायपुर जिले में टीकाकरण के लिए वैक्सीन प्राप्त हो गया है और इस कारण 16 मई से 30 टीकाकरण केंद्रों में सभी वर्गों अंत्योदय, बीपीएल, एपीएल और फ्रंटलाइन वर्कर के टीकाकरण का कार्य भी किया जाएगा। एटीन प्लस आयु वर्ग( 18-44)के लिए टीकाकरण केंद्र आकर टीका लगाने के लिए यह जरूरी है कि इन सभी श्रेणी के नागरिक अपना पूर्व पंजीयन कराएं और उसके बाद ही समय स्लाटऔर टीकाकरण केंद्र की जानकारी मिलने पर टीका लगाने केंद्र आए।

ऐसे नागरिक जो किसी कारण से इस लिंक के माध्यम से अपना पंजीयन कराने में असमर्थ हैं, उनके लिए रायपुर जिले के नगर निगम क्षेत्रों में सभी जोन कार्यालयों और अभी विकासखंड मुख्यालयों में हेल्प लाइन डेस्क बनाया जा रहा है। ऐसे नागरिक इन हेल्प लाइन डेस्क के माध्यम से अपना पंजीयन करा सकते हैं तथा अपना स्‍लाट ले सकते हैं ।

यह भी उल्लेखनीय है कि जिले में 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लिए 70 टीकाकरण केंद्रों के माध्यम से टीकाकरण का कार्य किया जा रहा है। इस आयु वर्ग का कोई भी नागरिक इन टीकाकरण केंद्रों में पहुंचकर अपना टीका लगवा सकते हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *