September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Cg English School Admission | अंग्रेजी माध्यम के स्कूलों में आवेदन की प्रक्रिया आज से शुरू, Online होगी प्रक्रिया, जानियें पूरी डिटेल्स

1 min read
Spread the love

 

रायपुर । अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में कक्षा पहली से 12वीं में प्रवेश के लिए आज से आवेदन की प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है। कोरोना के कारण इस साल ऑनलाइन के अलावा ऑफलाइन आवेदन किए जा सकेंगे। माध्यम से http://www.cgschool.in/ लिंक पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करेंगे होंगे। बता दें ​कि अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में छात्राओं और गरीब बच्चों को पहली प्राथमिकता दी जाएगी।

प्रदेश के कुल 172 अंग्रेजी स्कूलों में प्रवेश के लिए आवेदन की प्रक्रिया हो रही है। बता दें कि इस सत्र में 119 और अंग्रेजी स्कूलों की शुरुआत हुई है। पिछले साल सिर्फ 52 स्कूलों में इसकी शुरुआत हुई थी। कक्षा पहली से 12वीं तक खाली सीटों पर प्रवेश दिया जाएगा। वहीं कक्षा दूसरी से 12वीं तक प्रवेश में अंग्रेजी माध्यम वाले बच्चों को प्राथमिकता दी जाएगी। वहीं अधिक आवेदन होने पर लाॅटरी से निकाली जाएगी। आवेदन 15 मई से 10 जून तक किया जा सकेगा।

वहीं, पहली लाॅटरी 11 जून से 14 जून के बीच होगी। प्रवेश के लिए आवश्यक कार्रवाई 15 से 20 जून तक की जाएगी। आवेदक पालक सीजी स्कूल डाॅट इन में जाकर एडमिशन के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *