September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Korba Triple Murder Update | चंद घंटों में पुलिस पहुंची आरोपियों तक, पूर्व उप-मुख्यमंत्री के बेटा-बहु व पोती की निर्मम हत्या

1 min read
Spread the love

 

कोरबा । छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले के भैंसमा में बुधवार की सुबह हड़कंप मच गया। जब लोगों को पता चला कि एक ही परिवार के 3 लोगों की निर्मम हत्या कर दी गई है। पुलिस ने चंद घंटों में डॉग स्कॉट की मदद से इस निर्मम हत्या की गुत्थी को सुलझा लिया है। वही, मुख्य आरोपी व साथियों को धर दबोचा है।

बता दे कि अविभाजित मध्यप्रदेश के वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व उप मुख्यमंत्री स्वर्गीय प्यारेलाल कंवर के पुत्र हरीश कंवर पत्नी सुमित्रा और मासूम पुत्री आशि की निर्मम हत्या कर दी गई। इस मामले में पुलिस को सीसीटीवी कैमरे व खोजी डॉग वाघा की मदद से काफी अहम सुराग लगे।

सिलबट्टे से तीनों मृतकों पर ताबड़तोड़ वार –

बता दे कि मृतक हरीश का बड़ा भाई सुबह 4:00 बजे घर से खेत के लिए निकला था। उसके जाते ही हत्यारे घर के अंदर घुस गए और सिलबट्टे से तीनों मृतकों पर ताबड़तोड़ वार किया। वही, धारदार हथियार से भी हमला किया। पत्नी और बच्ची की लाश बिस्तर पर पड़ी थी जबकि मृतक हरीश तरबतर हालत में जमीन पर पड़ा हुआ था। संभवत: हरीश ने खुद को बचाने का प्रयास किया लेकिन वह सफल नहीं हो पाया। हत्यारों ने इतनी निर्मम हत्या की है कि लाशों को देख किसी का भी दिल दहल जाए।

सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ हत्यारा –

घटनास्थल से करीब 100 मीटर दूर बाजार के रास्ते भागते हुए आरोपी सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए। मार्ग पर आरोपियों ने जले हुए सुराग भी पुलिस के लिए छोड़ दिए थे, जिनका पीछा कर पुलिस आखिरकार आरोपियों तक पहुंच गई। खोजी डॉग की अहम भूमिका रही और पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीना के मार्गदर्शन में टीम ने बहुत ही बेहतरीन प्रदर्शन किया।

आरोपी मृतकों के करीबी –

करीबी सूत्रों के अनुसार हत्या को जमीन विवाद के चलते अंजाम दिया गया है, जिन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है उसमें मृतकों के बहुत ही करीबी लोग शामिल है। एक आरोपी जख्मी भी है, जो हरीश द्वारा अपनी जान बचाने के लिए किए गए संघर्ष में चोटिल हुआ है।

बहरहाल, पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है जल्द ही मामले का खुलासा भी करेगी अंदाजा लगाया जा रहा है कि पुलिस शाम 4:00 बजे तक इसका खुलासा कर सकती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *