September 22, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

ट्रैक्टर रैली के दौरान दिल्ली में जमकर उत्पात, राहुल गांधी ने हिंसा की निंदा की, जानियें क्या कहा …

1 min read
Spread the love

 

किसानों की ट्रैक्टर परेड दिल्ली की सड़कों पर उत्पात का रूप ले चुकी है. दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में मंगलवार को हिंसा हुई है. इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इस हिंसा की निंदा की है. राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा है कि हिंसा किसी समस्या का हल नहीं है.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ओर से ट्वीट कर लिखा गया कि हिंसा किसी समस्या का हल नहीं है, चोट किसी को भी लगे, नुकसान हमारे देश का ही होगा. देशहित के लिए कृषि-विरोधी क़ानून वापस लो!

दिल्ली से भारतीय जनता पार्टी के सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर की ओर से भी ट्वीट कर अपील की गई है कि हिंसा को रोक दें, हिंसा से कोई भी हल नहीं निकलेगा.

दिल्ली की अलग-अलग सीमाओं पर उत्पात

आपको बता दें कि गणतंत्र दिवस के मौके पर किसानों ने ट्रैक्टर रैली निकालने की बात कही थी. लेकिन मंगलवार सुबह से ही दिल्ली की अलग-अलग सीमाओं पर उत्पात की स्थिति देखने को मिली है. दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर, आईटीओ समेत अन्य कई इलाकों में पुलिस और प्रदर्शनकारियों में भिड़ंत हुई है.

दिल्ली के कई स्थानों पर पुलिस की ओर से आंसू गैस का इस्तेमाल किया गया है, जबकि किसानों की ओर से ट्रैक्टरों को आगे बढ़ाया जा रहा है. प्रदर्शनकारियों की ओर से दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में तोड़फोड़ भी की गई है.

इतना ही नहीं मंगलवार को प्रदर्शनकारियों ने लालकिले पर अपने संगठन के झंडे को फहरा दिया. जहां स्वतंत्रता दिवस के मौके पर हर साल प्रधानमंत्री झंडा फहराते हैं, वहां किसानों ने अपना झंडा फहराया. हजारों की संख्या में प्रदर्शनकारी लालकिले के पास पहुंचे और वहां प्रदर्शन शुरू किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *