September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Sexual Abuse Case | आरोपी जूनियर इंजीनियर ने 70 से ज्याादा बच्चों का किया यौन शोषण, पत्नी देती थी साथ, हो सकता है HIV पॉजिटिव, जानियें पूरा मामला

1 min read
Spread the love

 

नई दिल्ली | बांदा यौन शोषण कांड में बड़ा खुलासा हुआ है. आरोपी जूनियर इंजीनियर ने 70 से ज्याादा बच्चों का यौन शोषण किया था और सीबीआई को शक है कि आरोपी जूनियर इंजीनियर रामभवन एचआईवी पॉजिटिव हो सकता है. रामभवन को डॉक्टरी जांच के लिए दिल्ली के एम्स लाया गया है, जहां आठ डाक्टरों का एक पैनल उसकी जांच कर रहा है. साथ ही सीबीआई ने रामभवन की आवाज के सैंपल भी कराए हैं.

यूपी में हुआ है एक और निठारी कांड

ऐसा इसलिए कहा जा रहा है कि बांदा यौन शोषण कांड में आरोपी जूनियर इंजीनियर रामभवन के निशाने पर ज्यादातर बच्चे ही थे और जांच के दौरान यह खुलासा भी हुआ है कि उसका यह यौन शोषण कांड पिछले दस सालों से चल रहा था. सीबीआई को अब तक कि जांच से ये भी पता चला है कि रामभवन ने 70 से ज्यादा बच्चों का यौन शोषण किया था और इस बाबत अनेक वीडियो और फोटोग्राफ भी सीबीआई के हाथ लगे हैं. रामभवन को सात दिन के लिए रिमांड पर लेकर जांच के लिए बांदा से दिल्ली के एम्स में लाया गया है.

सीबीआई के एक आला अधिकारी ने बताया कि बांदा बाल यौन शोषण कांड के आरोपी रामभवन का पिछले तीन दिनों से दिल्ली के एम्स में टेस्ट हो रहा है क्योंकि सीबीआई को शक है कि रामभवन एचआईवी पॉजिटिव भी हो सकता है. यदि सीबीआई का ये शक सही निकला, तो उन 70 बच्चों के भविष्य पर भी सवालिया निशान लग जाएगा. सीबीआई सूत्रों के मुताबिक एम्स में आठ डाक्टरों का एक पैनल रामभवन की जांच कर रहा है. इस दौरान जो जांच कराई गईं उनमें रामभवन का एचआईवी टेस्ट, साइक्लॉजिकल टेस्ट, पीडोफाइल टेस्ट यानी वो संभोग करने लायक है या नहीं आदि टेस्ट किए गए हैं. जांच के दौरान पता चला कि इस काली करतूत में घर में मौजूद रामभवन की पत्नी भी उसका सहयोग किया करती थी, जिस पर सीबीआई ने जांच के बाद रामभवन की पत्नी को भी गिरफ्तार कर लिया है.

नोएडा के निठारी कांड में आरोपी घर मालिक को उसका नौकर सहयोग किया करता था और बांदा में हुए इस यौन शोषण कांड में आरोपी जूनियर इंजीनियर की पत्नी उसका सहयोग करती थी. सीबीआई का दावा है कि जांच के दौरान ऐसे तथ्य सामने आए हैं कि जब जूनियर इंजीनियर अपने कमरे में यौन शोषण करता था और बच्चा चिल्लाता था या बाहर भागने की कोशिश करता था, तो उसकी पत्नी दरवाजा बाहर से बंद कर देती थी. सीबीआई आज रामभवन को अपनी केन्द्रीय फोरेंसिक लैब में भी लेकर गई, जहां उसका वोइज़ टेस्ट किया गया.

सीबीआई को इस यौन शोषण से संबधित जो वीडियो मिले हैं, उनमें रामभवन की आवाज भी है, लेकिन रामभवन ने पूछताछ के दौरान कहा कि उसकी आवाज नहीं है. ऐसे में सीबीआई ने उसकी आवाज का नमूना लिया, जिससे उसका मिलान वीडियो की आवाज से किया जा सके. सीबीआई के एक आला अधिकारी के मुताबिक इस मामले में 4 साल से 22 साल तक के युवकों को शिकार बनाया गया और इनमें रामभवन के रिश्तेदारों के बच्चे भी शामिल थे. ऐसे में यदि रामभवन की एचआईवी रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई, तो एक नया बखेड़ा शुरू हो जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *