September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Murder | दो बच्चों और पत्नी की हत्या करने के बाद खुद फांसी पर झुला पति, क्या परिवार ने की सामूहिक आत्महत्या, फैली सनसनी ..

1 min read
Spread the love

 

जयपुर । आर्थिक तंगी के चलते परेशान होकर एक सब्जी विक्रेता ने अपने दो बच्चों और पत्नी की हत्या करने के बाद खुद को भी फांसी पर झूल गया। परिवार द्वारा सामूहिक आत्महत्या किए जाने की घटना सामने आने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। यह घटना राजधानी जयपुर की है।

जयपुर पुलिस के अनुसार घटना गुरुवार दोपहर बैशाली नगर की है। जहां एक परिवार द्वारा सामूहिक आत्महत्या कर ली है। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को अपना कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।

पुलिस ने बताया कि मृतकों की पहचान गिर्राज राणा, उसकी पत्नी शिमला, बेटा कानू और बेटी अनुष्का के रूप में हुई है। यह परिवार दो साल से यहां रह रहा था। गिर्राज राणा सब्जी बेचने का काम करता था। इस तरह गिर्राज द्वारा परिवार के साथ आत्महत्या की क्या वजह रही, इस संबंध में पुलिस आस-पास के लोगों से पूछताछ कर रही है।

एफएसएल टीम को मौके पर बुलाकर साक्ष्य उठाये

मौके के हालात और प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि गिर्राज ने पहले दोनों बच्चों और पत्नी की हत्या की. उसके बाद उसने खुद फांसी का फंदा बनाकर उस पर झूल गया। पुलिस को घटनास्थल से सुसाइड नोट भी मिला है. प्रारंभिक पड़ताल में वारदात की वजह आर्थिक तंगी की बात सामने आई है। पुलिस ने एफएसएल टीम को भी मौके पर बुलाकर वहां से साक्ष्य उठाए हैं। पुलिस सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर मामले की जांच कर रही है।

आला अधिकारी भी घटना स्थल पर पहुंचे

पुलिस आस पड़ोस के लोगों से पूछताछ में जुटी है। हत्या और आत्महत्या की इस बड़ी वारदात के बाद आला अधिकारी भी घटना स्थल पर पहुंचे और हालात का जायजा लिया। वारदात के बाद इलाके में मातम पसरा हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *