September 22, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

New Year 2020 | नए साल की नाईट पार्टियों के लिए प्रदेश में कड़े होंगे नियम, पुराने नियमों में बदलाव, जल्द होगी अफसरों की बड़ी बैठक

1 min read
Spread the love

 

रायपुर । जिले में नए साल के करीब आने पर कई इवेंट कंपनियां बड़ी नाइट पार्टी की तैयारियों में जुट गई हैं। इधर, पुलिस और प्रशासन ने भी इस साल सख्ती बरतने कवायद तेज कर दी है। इसी कड़ी में अफसरों ने जल्द एक बड़ी बैठक बुलाने का फैसला करते हुए पुराने नियमों में बदलाव करने की बात कही है।

नाइट पार्टी के लिए एक दिन आबकारी से जारी होने वाले लाइसेंस पर सख्त नियम लागू है। आबकारी ने साफ कर दिया है, कहीं भी पार्टी आयोजन के पहले वहां शराब पिलाने की जानकारी और अनुमति पुलिस व जिला प्रशासन के पास होनी चाहिए। प्रशासन की अनुमति मिल जाने के बाद ही आबकारी की तरफ से एक दिन के लिए लाइसेंस जारी किया जाएगा। एसएसपी रायपुर अजय यादव ने बताया, इस बार कोविड के सुरक्षा नियमों को देखते हुए पूरी तरह से सख्ती होगी। बेलगाम डीजे साउंड के साथ ही दायरे के बाहर होने वाले इवेंट्स पर रोक लगाई जाएगी। जिले में इस बार 200 से ज्यादा जगहों पर नाइट पार्टी के लिए तैयारी करने की खबरें हैं।

पिछले साल में लगभग तीन सौ जगहों से कार्यक्रमों के बारे में जानकारियां पहुंची थीं। शहर में दूसरे राज्यों की शराब की तस्करी और फिर ड्रग्स खपाने के लगातार खुलासे के बाद प्रशासन व पुलिस महकमा दोनों सकते में है। ऐसे में इवेंट्स कार्यक्रमों पर निगरानी के तगड़े इंतजाम होने के पूरे आसार हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *